fbpx
ATMS College of Education
News

बेहतर शिक्षा के लिए बीएसए ने डा.सुमन सहित ज नपद के 36 शिक्षकों को किया सम्मानित

हापुड़। अरविंदो सोसाइटी द्वारा कोरोना समय में बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से बेहतर शिक्षा देने के लिए अल्टरनेटिव अकादमिक कैलेंडर के माध्यम से ई पाठशाला एप्प से देश भर के नवाचारी शिक्षकों के नवाचारों से डा.सुमन अग्रवाल सहित जनपद के 36 नवाचारी शिक्षक शिक्षिकाओं का चयनित किया। बीएसए ने सभी शिक्षकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

जानकारी के अनुसारअरविंदो सोसाइटी द्वारा कोरोना समय में बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से बेहतर शिक्षा देने के लिए प्रत्येक सप्ताह ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया था , जिसमें मॉड्यूल्स में प्रतिभाग करने वाले जनपद के 36 शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता ने प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
इसके पहले अरविंदो सोसाइटी मण्डल प्रशिक्षक प्रेरणा सारथी अमित कुमार वर्मा के द्वारा अल्टरनेटिव अकादमिक कैलेंडर ई पाठशाला कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी गई।
उन्होंने बताया कोविड 19 महामारी के समय विद्यालयों में बच्चे नहीं आ रहे हैं इस दौरान कम समय में बच्चों को ज्यादा से ज्यादा अधिगम कैसे कराया जाय इसी सोच को आगे बढ़ाने के लिए अरविंदो सोसाइटी द्वारा अधिगम की बारीकियां शिक्षकों को बताई गई साथ ही खेल माध्यमों से बच्चों में विषय के प्रति रुचि कैसे बढ़ाई जाए कोरोना महामारी से बचाव एवं उसके लक्षण आदि विषयों पर प्रशिक्षण के माध्यम से जानकारी दी गई।
अमित कुमार वर्मा के द्वारा बताया गया अरविंदो सोसाइटी के द्वारा बच्चों को स्कॉलरशिप प्रोग्राम भी चलाया जा रहा जिसमें क्विज कॉन्टेस्ट के द्वारा देश भर के बच्चे प्रतिभाग कर 1000 रुपए महीने का स्कॉलर प्राप्त कर सकते हैं ।
सम्मान समारोह अवसर पर जिला समन्वयक अमित शर्मा, दीपा तोमर ,जुनैद मलिक,विनय प्रताप सिंह, एसआरजी सोहनवीर सिंह,भारत शर्मा, अलका चौहान ,एआरपी अखिलेश शर्मा, मीनाक्षी शर्मा ,रेनू विष्ट,शिक्षिका डॉ.सुमन रानी अग्रवाल, मोनिका राठी,आशा चौधरी, डा. तृप्ति,श्वेता ,मानसी ,नीतू नांरग,शानू खन्ना, प्रियंका ,गार्गी, नीलम,राजकुमार, कुलदीप त्यागी,रेनू सहित अन्यों को बीएसए अर्चना गुप्ता ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौकें पर अरविंदो सोसायटी से अजय दुबें सहित अन्य मौजूद थे।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

5 Comments

  1. Pingback: view it
  2. Pingback: click here to read
  3. Pingback: basics
  4. Pingback: echipamente hvac

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page