बंसल बिकानेर के निर्माणाधीन परिसर में विजिलेंस ने मारा छापा, पकड़ी बिजली चोरी

हापुड़। दिल्ली रोड स्थित मिठाई विक्रेता बंसल बिकानेर के यहां विजिलेंस ने छापा मारा। इस दौरान स्थाई कनेक्शन से निर्माणाधीन परिसर में बिजली का प्रयोग हो रहा था। टीम को एलएमवी-2 के स्थान पर एलएमवी-9 विधा में बिजली का प्रयोग मिला। वहीं मीटर पर भी अधिक लोड मिलने पर टीम द्वारा कार्यवाही की गई। इसके अलावा फगौता, भटियाना व अन्य स्थानों पर भी बिजली चोरी पकड़ी गई।

विजिलेंस के प्रवर्तन दल के एई एससी यादव, एसडीओ राजीव कुमार, देवेन्द्र सिंह, अंकित, सोहनवीर, राजकुमार, टीजीटू धर्मेंद्र कुमार की टीम ने शुक्रवार को दिल्ली रोड स्थित मिठाई विक्रेता के यहां छापा मारा। ग्राउंड फ्लोर पर एलएमवी-2 विधा के मीटर से प्रथम, द्वितीय व अंडरग्राउंड बेसमेंट में एलएमवी-9 विधा में कार्य किया जा रहा था। परिसर पर लगे मीटर पर अधिक लोड पाया गया। इसकी चैकिंग रिपोर्ट भर दी गई है।

इसके बाद टीम ने धर्मपुर में रणवीर के यहां जांच की, स्वीकृत भारत से अधिक भार चलता पाया गया। भटियाना में सुद्दु का कनेक्श्न चैक किया, उसके यहां दो कोर के केबल से सीधे चोरी होती मिली, 1803 वाट का भार भरकर रिपोर्ट तैयार की गई। शाहपुर फगौता निवासी सतपाल सिंह के यहां बिजली चोरी कर आरओ प्लांट चलता पकड़ा।

उन्होंने बताया कि 25 फीसदी से अधिक लाइन लॉस वाले इलाकों में फीडरवाइज चैकिंग कर बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाएगा। शासन से विजिलेंस को लाइनलॉस कम करने की जिम्मेदारी दी गई है।

बिजली चोरी के खिलाफ जारी रहेगा अभियान

जिले में बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान जारी है। लाइनलॉस वाले फीडरों की निगरानी विजिलेंस द्वारा की जा रही है। डिविजन की टीमें भी अपने क्षेत्रों में सतर्कता दिखा रहे हैं। – यूके सिंह, अधीक्षण अभियंता

Exit mobile version