जनपद में 30 नवंबर तक राशनकार्ड धारकों को मिलेगा राशन , चावल मिलेगा निशुल्क

हापुड़ । जनपद के 2 लाख 10 हजार राशन कार्ड धारकों को प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना के तहत रविवार से 30 नवंबर तक राशन दिया जाएगा। योजना के तहत कार्ड धारकों को केवल चावल ही निशुल्क वितरित किया जाएगा। यह वितरण जिले की 399 राशन दुकानों पर होगा।

जनपद में 8 हजार 805 अंत्योदय कार्डधारक हैं। जबकि 2 लाख 10 हजार 359 पात्र गृहस्थी कार्डधारक हैं। इन कार्ड धारकों को केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना चलाई हई है। जिसके तहत कार्डधारकों को निशुल्क राशन का वितरण किया जाता है। इन कार्डधारकों को 2 नवंबर से 15 नवंबर तक धनराशि देने के बाद राशन में गेहूं और चावल का वितरण किया गया था, लेकिन 20 नवंबर से पीएमजीएवाई के तहत राशन का वितरण किया जाएगा। इसमें केवल चावल ही वितरित होगा।

जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि कार्ड धारकों को चावल प्रति यूनिट पांच किलो के हिसाब से बांटा जाएगा। जिले की सभी 399 राशन की दुकानों पर चावल पहुंचा दिया गया है। ऐसे में कार्ड धारक 10 दिन तक अपने राशन कार्ड पर निशुल्क चावल ले सकते हैं। चावल वितरण में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए नोडल अधिकारियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार को दुकानों का निरीक्षण कर वितरण कार्य का अवलोकन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Exit mobile version