कांग्रेसियों ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की 34वीं पुण्यतिथि

हापुड़। शनिवार को कांग्रेस जनों ने किसानों के मसीहा व देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी की 34 वीं पुण्यतिथि मनाई। इस दौरान कांग्रेसजन तहसील चौराहा स्थित चरण सिंह जी की प्रतिमा पर पहुंचे और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पूर्व कांग्रेस विधायक गजराज सिंह ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें याद करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
पूर्व कांग्रेस विधायक गजराज सिंह ने कहा कि चौधरी चरण सिंह जी किसानों के सच्चे हितैषी और मसीहा थे। उनका1929 में कांग्रेस के *"लाहौर अधिवेशन"* में पूर्ण स्वराज्य उद्घोष से प्रभावित होकर चौधरी चरण सिंह जी ने गाजियाबाद में कांग्रेस कमेटी का गठन किया और 1930 में महात्मा गाँधी द्वारा चलाए जा रहे सविनय अवज्ञा आन्दोलन के तहत् नमक कानून तोडने का आह्वान किया था।
शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा हैं कि चौधरी चरण सिंह जी का जन्म उत्तर प्रदेश की धरती पर जिला हापुड़ के ग्राम नूरपुर में हुआ था और उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन भारतीयता और ग्रामीण परिवेश की मर्यादा में जिया था।
इस अवसर पर. चौधरी सुखबीर सिंह,शहर उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, शहर सचिव अमित शर्मा,सेवादल यंग ब्रिगेड जिला संयोजक निसार पठान खान आदि लोग उपस्थित रहे।

Exit mobile version