fbpx
GarhHapurNewsUttar Pradesh

ऑटोमेटिक ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम के द्वारा गंगा एस्सप्रेसवे पर कंट्रोल होगा ट्रैफिक

गंगा पुल समेत चार बड़े पुल और तीन फ्लाईओवर का भी होगा निर्माण

हापुड़। गंगा एक्सप्रेसवे बनने के बाद सफर लोगों के लिए एक सुखद अनुभव होगा। सुरक्षा की दृष्टि से इसे ऑटोमेटिक ट्रेफिक कंट्रोल से लैस किया जायेगा। जिसकी निगरानी कंट्रोल रूम से की जायेगी। कार्यदायी संस्था आईआरबी इंफ्रा द्वारा जिले की सीमा में निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है।

ऑटोमेटिक कंट्रोल के लिए एक्सप्रेसवे पर आधुनिक कैमरे लगाए जाएंगे। इन कैमरों के साथ पूरे हाईवे पर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए सिग्नल लगेंगे। टैªफिक पर निगरानी रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया जायेगा।

जिसके माध्यम से इसको कंट्रोल किया जायगा। एक्सप्रेसवे पर ऐसे स्थानों को चिन्हित किया जायेगा, जहां हादसों की प्रबल संभावना है। उन स्थानों पर विशेषज्ञों की टीम हादसों को रोकने के लिए विशेष सुधार के प्रयास करेंगे।

बेहतर आवागमन करने के लिए बनेंगे दो रैंप प्लाजा

एक्सप्रेसवे से बुलन्दशहर, हापुड़ और गढ़ की निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए दो रैंप प्लाजा का निर्माण कराया जायेगा। गढ़ और सिंभावली क्षेत्र में ये गोल चक्कर की तरह होंगे। इन पर से वाहनों को निर्बाध उतार चढ़ाव की सुविधा प्रदान की जाएगी। इनके निर्माण से जहां ऐसे स्थानों पर दुर्घटनाओं की संभावना पूरी तरह से खत्म हो जायेगी, वहीं वाहन चालक यातायात का सुखद अनुभव भी ले सकेंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page