ऊर्जा विभाग में गबन के मामले में गिरी लिपिक पर गाज

हापुड़। बिजली चोरी ने पकड़े जाने वाले उपभोक्ताओं को जारी किए गए सरकारी नोटिसों में फर्जीवाड़ा कर, करोड़ों का गबन करने के मामले में गढ़ डिवीजन के लिपिक पर गाज गिरी है, अधीक्षण अभियंता ने लिपिक को सर्किल से संबद्ध किया है। एईआर भी जांच के दायरे में हैं। सैकड़ों नोटिसों में यह खेल विजिलेंस ने पकड़ा था, जिसकी शिकायत चेयरमैन तक की गई है। बहरहाल, एसई की कार्यवाही पर अब सवाल उठ रहे हैं।

दरअसल बिजली चोरी के मामले में पकड़े जाने पर उपभोक्ताओं को ऊर्जा निगम की ओर से प्रपत्र-2 जारी किया जाता है। इसके साथ ही पोर्टल पर भी जुर्माना की राशि अंकित की जाती है। बीते दिनों विजिलेंस ने गढ़ डिवीजन क्षेत्र में ऐसे सैकड़ों नोटिस पकड़े थे, जिनमें फर्जीवाड़ा किया गया था। इस मामले में चेयरमैन और एमडी तक शिकायतें की गई थीं, साक्ष्य भी प्रस्तुत किए गए। इस मामले में अधीक्षण अभियंता ने लिपिक नरेश राघव को उनके पटल से हटाकर सर्किल ऑफिस से अटैच कर लिया है।

डिवजीन में चल रहे मामलों में लिपिक नरेश राघव को उनके पटल से हटाकर सर्किल कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। एईआर की जांच भी जारी है, दोषी जाए जाने पर सख्त कार्यवाही होगी। लिपिक की जांच भी अभी चल रही है। – यूके सिंह, अधीक्षण अभियंता

Exit mobile version