अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सर्राफा बाजार में बढ़ी रौनक, सोने (बंघेल) के राम मंदिर की डिमांड

हापुड़।

अयोध्या में 22 जनवरी को होनें जा रहे श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हापुड़ के सर्राफा बाजार में भी सोनें (बघेल ) के श्रीराम मंदिर की डिमांड हो रही है। श्रद्धालु को सोनें (बघेल ) के श्रीराम मंदिर बहुत पंसद आ रहा है और वे अपने घरों व प्रतिष्ठानों में स्थापना के लिए खरीददारी कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार अयोध्या में
22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है,जिसको लेकर हापुड़ के सर्राफा बाजार में भी अलग प्रकार की रौनक देखने को मिल रही है। सर्राफा बाजार भी पूरी तरह से राममय हो चुका है, जहां एक तरफ बाजार सज रहे हैं तो वही दूसरी तरफ श्री राम मंदिर के मॉडल समेत अन्य प्रकार की सोने और चांदी के आइटम्स की भी खूब डिमांड देखने को मिल रही है।

जिंदल ज्वैलर्स के मालिक व बधेल सोनें के थोक के प्रमुख कारोबारी सचिन जिंदल ने बताया कि बाजार में राममंदिर को लेकर
भगवान श्री राम से संबंधित सोनें व चांदी का सामान खरीद रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जिस तरीके से अयोध्या में राममंदिर में सोनें से कार्य हो रहा हैं। वैसे ही हापुड़ में उन्होंने बघेल (सोना)के राममंदिर माडल बघेल का बनवाया हैं,जिसका वजन 26 सौ ग्राम हैं,जिसमें एक ग्राम सोना हैं,जो जीवनभर खराब नहीं होगाऔर वापस करनें पर एक ग्राम सोना वापस मिल जायेगा,जिसको लेकर श्रद्धालु भी काफी उत्सुक हैं। पांच हजार से लेकर लाखों रूपए तक में मंदिर माडल का निर्माण किया जा सकता है।

इसके अलावा हापुड़ के सर्राफा बाजार में दुकानों पर श्री राम मंदिर की प्रतिमाएं, राम मंदिर और भगवान राम को तस्वीर वाले सोनी और चांदी के सिक्के आदि की काफी डिमांड है।

Exit mobile version