अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन सशक्तिकरण दिवस पर बेसिक विभाग के दिव्यांग बच्चों ने खेलकूद में दिखाया दम,शिवा पाठशाला के दो बच्चों ने जीते मेडल

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन सशक्तिकरण दिवस पर जनपद के बेसिक स्कूलों के दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ सीडीओ व बीएसए द्वारा किया गया। जिसमें बच्चों ने खेलकूद में खूब दम दिखाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। शिवा पाठशाला के दो बच्चों ने भी प्रतियोगिता में पुरुस्कार जीतें।

जानकारी के अनुसार बीएसए अर्चना गुप्ता के नेतृत्व में शनिवार को कमला देवी स्कूल में जनपद स्तरीय दिव्यांग बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई ।

प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए सीडीओ प्रेरणा सिंह ने कहा कि दिव्यांग बच्चें स्वयं को कमजोर नहीं समझें।प्रकृति ने प्रत्येक दिव्यांग को प्रतिभा का वरदान दिया है। जिसे आज हमारे स्कूली बच्चों ने प्रतियोगिताओं में सिद्ध किया हैं।

बीएसए अर्चना गुप्ता ने कहा कि आज दिव्यांग बच्चें भी शिक्षा से लेकर हर क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवा रहे है। प्रतिभाशाली बच्चों के विकास में विकलांगता बाधक नहीं बन सकती हैं।

दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शिवा पाठशाला के नेत्रहीन छात्र द्वारा तबलें के द्वारा गायन की सभी ने प्रशंसा की । कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने म्यूजिकल चेयर, लेमन रेस, ट्राई साइकिल रेस एवं दौड़ में प्रतिभाग किया। खेलों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले बच्चों को सीडीओ प्रेरणा सिंह व बीएसए अर्चना गुप्ता द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इस मौकें पर सीनियर डाइट लेक्चरर राजेश सिंह, शाहीन, बी ई ओ हेडक्वार्टर देशराज वत्स, योगेश गुप्ता, अलका अग्रवाल ,डीसी अमित शर्मा, संजय यादव, अखिलेश शर्मा, भारत शर्मा , सोहनवीर, शैलेन्द्र चौधरी डॉ.सुमन अग्रवाल ,मिलन शर्मा, मीनू जैन,जयश्री,आशा,लक्ष्मी, कुसुम,अंजू आजाद,संजय शर्मा ,भावना मनप्रीत खेरा,रेनू आदि मौजूद थे।

Exit mobile version