fbpx
News

एंबुलेंस कर्मचारी की मौत पर सरकार दें 50 लाख रुपए का मुआवजा व सरकारी नौकरी – गजराज सिंह

हापुड़। सोमवार को पूर्व कांग्रेस विधायक गजराज सिंह गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां उन्होंने हड़ताल कर रहे जीवनदायिनी स्वास्थ्य विभाग 108,102 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के लोगों की मांगों को समर्थन करते हुए प्रदेश सरकार से उन्हें पूरा करने की मांग की हैं।
पूर्व विधायक गजराज सिंह ने कहा हैं कि पूरे उत्तर प्रदेश में करीब 19221 एंबुलेंस कर्मी कार्यरत हैं जिनमे से 1200 कर्मचारी सरकारी सेवा से निष्कासित कर दिए गए हैं। तो वही 9 एंबुलेंस कर्मियों की कोरोना महामारी से मौत भी हो चुकी हैं। प्रदेश सरकार ने कोविड 19 से कोरोना योद्धा की मौत पर 50 लाख रुपए का मुआवजा और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक किसी एंबुलेंस कर्मी (कोरोना योद्धा) के परिवार को न तो प्रदेश सरकार की तरफ से कोई मुआवजा मिला हैं और न ही उसके परिवार में किसी व्यक्ति को कोई नौकरी। हड़ताल कर रहे एंबुलेंस कर्मियों के समर्थन में पूर्व विधायक गजराज सिंह ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा हैं कि शहीद हुए एंबुलेंस कर्मी (कोरोना योद्दा) के परिवार को प्रदेश सरकार की तरफ से 50 लाख रुपए की सहयोग राशि और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाई जाएं,एंबुलेंस कर्मियों की नौकरी सुरक्षित की जाएं,ठेका प्रथा को बंद कराया जाएं। 108,102 और ALS के कर्मचारियों को एनएचएम में सम्मिलित किया जाएं,समान कार्य समान वेतन लागू हो।
इस दौरान एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह,जिला उपाध्यक्ष अमन कुमार,जिला कोषाध्यक्ष गौरव कुमार, जिला मीडिया प्रभारी रंजीत यादव,जिला महामंत्री अमित शर्मा,अवनीश कुमार,सत्यदेव,सुखवीर,कुशलपाल,विकास राठी,सतीश कुमार,अंकित,चौधरी रामपाल सिंह,अनूप कुमार कर्दम,अमित कुमार आदि लोग उपस्थित रहें।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page