fbpx
News

हापुड़ की बेटी डॉ० आशु रानी वर्मा को राज्यपाल ने किया आगरा स्थित डॉ० भीमराव अम्बेडकर, विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त, सुरेश संपादक, डॉ.अशोक सहित अन्य ने दी बंधाईयां

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

हापुड़ में पली बढी एवं शिक्षित प्रोफेसर आशु रानी को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने जो उत्तर प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों की कुलाधिपति भी हैं, ने डॉ० भीमराव अम्बेडकर, विश्वविद्यालय, आगरा का तीन वर्ष के लिये कुलपति नियुक्त किया है। इससे हापुड जनपद व शिक्षा के क्षेत्र में हर्ष की लहर दौड़ गयी है। शिक्षा के इतिहास में हापुड को ये सम्मान पहली बार मिला है कि जब कोई हापुड निवासी स्थायी कुलपति पूर्ण अवधि का किसी बड़े विश्वविद्यालय का बना हो ।

डॉ० आशु रानी वर्मा हापुड में जन्मी और इन्होने एस०एस०वी० पी०जी० कॉलिज हापुड से वर्ष 1987 में एम०एस०सी० कैमिस्ट्री से की थी और ये मुख्यतः डॉ० अशोक गुप्ता की शिष्या रहीं। वर्तमान में एस०एस०वी० पी०जी० कॉलिज के रसायन विज्ञान विभाग में कार्यरत कई शिक्षक इनके सहपाठी रहे हैं और रसायन विज्ञान विभाग में मौजूदा में कार्यरत डॉ० अनुज गर्ग ने इनके सानिध्य में ही पीएच०डी० की है। वर्तमान में प्रोफेसर आशु रानी कोटा (राजस्थान) विश्वविद्यालय में कैमिस्ट्री विभाग की हैड तथा रिसर्च डायरेक्टर के रूप में कार्यरत हैं। इनके पिता हापुड़ में टेलीफोन विभाग में अधिकारी थे।

उनकी नियुक्त / मनोनयन पर एस०एस०वी० कॉलिज हापुड़ के पूर्व मंत्री सुरेश चन्द्र सम्पादक एवं नगर के काफी शिक्षाविदों ने बधाईयां प्रेषित की हैं।

Show More

One Comment

  1. Pingback: u31 com

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page