fbpx
News

हापुड़ से मथुरा-वृंदावन ट्रेन चलवानें व जिला उत्पाद के तहत हापुड़ में पापड़ , पेठे व हैंडलूम को जोड़नें की सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने रेलवें मंडल की बैठक में की मांग

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री राजेंद्र अग्रवाल ने आज उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल की लखनऊ में आयोजित बैठक में क्षेत्र से संबंधित विभिन्न समस्याओं को उठाया।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ-खुर्जा रेलवे लाइन पर बनाए गए अंडरपासों में थोड़ी सी बरसात से भी पानी भर जाने की समस्या अभी भी बनी हुई है। इस रेलमार्ग पर बनाए गए सभी अंडरपासों के रेन हार्वेस्टिंग संयंत्र का तकनीकी परीक्षण कराकर यह सुनिश्चित कराया जाए कि इन अंडरपासों में पानी इकट्ठा न हो। उन्होंने कहा कि हापुड़ में प्रीत विहार स्थित रेलवे लाइन के नीचे के मार्ग को छोटे वाहनों के आवागमन के लिए मार्ग बनाए जाने के लिए रेलवे द्वारा अनापत्ति प्रदान की जाए। इस मार्ग का निर्माण करने के लिए हापुड़-पिलखुआ विकास प्राधिकरण ने रेलवे से अनापत्ति मांगी थी।

सांसद ने हापुड़ रेलवे स्टेशन पर मुख्य प्रवेश द्वार के बायीं ओर से एक नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराने, हापुड़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1 व 2/3 पर एस्केलेटर लगाए जाने, हापुड़ रेलवे स्टेशन के ही प्लेटफार्म संख्या 4/5 पर रैंप बनाए जाने की भी मांग की।

उन्होंने हापुड़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक व 2/3 पर स्थित शैड के खराब होने का जिक्र करते हुए कहा कि इसकी रिपेयर कराई जानी चाहिए, क्योंकि वर्षा होने पर उसमें से पानी टपकने के कारण यात्रियों को आवागमन में अत्यधिक कठिनाई होती है।उन्होंने हापुड़ रेलवे स्टेशन पर चार पहिया वाहनों का पार्किंग स्थल बनाये जाने, कोच इंडिकेटिंग सिस्टम को ठीक कराए जाने तथा रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे की सीमान्तर्गत रेलवे रोड डिवाइडर पर लगी हुई पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण कराए जाने की भी मांग की।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने खरखोदा रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण कार्य को शीघ्र पूरा किये जाने तथा खरखोदा रेलवे क्रासिंग पर उपरगामी पुल बनाए जाने की मांग करते हुए कहा कि मेरठ-हापुड़ मार्ग तथा मेरठ-दिल्ली मार्ग को जोड़ने कारण इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन अत्यधिक है तथा पानी भरने की समस्या के कारण अंडरपास का अत्यधिक विरोध है, इसलिए इस मार्ग पर उपरगामी पुल ही बनाया जाना चाहिए।उन्होंने मेरठ, हापुड़ व बुलंदशहर से भारी संख्या में श्रद्धालुओं के मथुरा, वृंदावन व गोवर्धन जी की परिक्रमा के लिए जाने के कारण इस मार्ग पर हापुड़-खुर्जा-अलीगढ़ होते हुए मथुरा-वृंदावन के एक ट्रेन चलाई जाने की भी मांग की। सांसद श्री राजेन्द्र अग्रवाल जी ने मेरठ में जुर्रानपुर रेलवे क्रासिंग के निकट बने पुल के निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए संबंधित विभागों से संपर्क कर इसे पूर्ण करने तथा जिला उत्पाद के अंतर्गत हापुड़ जनपद में पापड़ व पेठे के साथ ही हैंडलूम को भी जोड़े जाने का अनुरोध किया।

Show More

6 Comments

  1. you are truly a just right webmaster. The web site loading speed is amazing.

    It seems that you are doing any unique trick. Moreover, The contents are
    masterwork. you have done a wonderful process in this subject!

  2. Spot on with this write-up, I seriously believe this site
    needs much more attention. I’ll probably be back again to read through more,
    thanks for the information!

  3. Pingback: get penis bigger
  4. Pingback: b4R

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page