fbpx
News

हापुड़ की एस एस वी कॉलेज प्रबंध समिति को भंग करनें की सिफारिश , मचा हड़कंप

हापुड़/मेरठ। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद वाणिज्य के प्रवक्ता डॉ. अजीत सिंह की पदोन्नति नहीं करने पर एसएसवी कॉलेज हापुड़ की प्रबंध समिति भंग करने की सिफारिश हो गई है। शिक्षा निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. अमित भारद्वाज ने विशेष सचिव को उक्त सिफारिश भेज दी है। जल्द कॉलेज प्रबंध समिति भंग करने के आदेश हो सकते हैं।

शिक्षा निदेशक के अनुसार बार बार निर्देशों के बावजूद प्रबंध समिति ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश राज्य विवि अधिनियम 1973 की धारा-57 के तहत कार्रवाई करने की संस्तुति की जाती है। यह धारा प्रबंध समिति को भंग करने की सिफारिश से जुड़ी है। डॉ. अजीत सिंह ने कॉलेज में प्रमोशन
के लिए कई बार प्रत्यावेदन दिए, लेकिन कोई फैसला नहीं हुआ। बाद में यह मामला हाईकोर्ट पहुंचा जहां पूरे मामले में नियमों के अनुसार निर्णय लेने के आदेश दिए गए।

शिक्षा निदेशालय ने एसएसवी हापुड़ को चयन समिति गठित करते हुए प्रमोशन पर निर्णय को कहा। कॉलेज द्वारा पदनाम का निर्णय नहीं देने पर शिक्षा निदेशक ने प्रबंध समिति भंग करने की सिफारिश कर दी। शिक्षा निदेशक उच्च शिक्षा डॉ. अमित भारद्वाज ने विशेष सचिव को उक्त सिफारिश भेज दी है। जिससे प्रबंध समिति में हड़कंप मच गया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page