fbpx
News

समाज और राष्ट्र के उत्थान में शिक्षा की भूमिका पर आयोजित हुई गोष्ठी ,कारगिल शहीदों को दी श्रद्धाजंलि

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

शिव रात्रि पर्व पर शिव की आराधना करते हुए एटीएमएस कालिज अच्छेजा के शिक्षकों ने ‘समाज और राष्ट्र के उत्थान में शिक्षा की भूमिका’ विषय पर परिचर्चा की। छात्रों के अवकाश की दशा में शिक्षकों ने ज्ञान वर्द्धन के लिए इस गोष्ठी का आयोजन किया।चेयरमैन नरेन्द्र अग्रवाल और सचिव रजत अग्रवाल ने उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि ज्ञानवान शिक्षक ही छात्रों का सही मार्गदर्शन कर सकते हैं। शिक्षा से ही मुर्मु महामहिम राष्ट्रपति बनी है ।

कार्यकारी निदेशक डॉ. राकेश अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा केवल कागजी ज्ञान नहीं है। शिक्षा व्यक्तित्व को संवारती है। शिक्षा आत्मविश्वास जगाती है। शिक्षा नींव से लेकर शिखर तक पहुंचने की शक्ति देती है।पोलीटेक्नीक के कोआर्डीनेटर इंजी. विद्युत मद्रा ने शिक्षा को समाज जीवन का आधार बताते हुए कहा कि शिक्षित व्यक्ति ही समाज और राष्ट्र की प्रगति के लिए संबल प्रदान करते हैं।

फार्मेसी के प्राचार्य डॉ. अरुण कुमार ने कहा शिक्षा व्यक्ति को योग्य और शक्तिशाली बनाती है। डॉ० अम्बेडकर ने लोगों को शिक्षित और संगठित होने पर बल दिया। शिक्षित व्यक्ति प्रकाश पुंज के समान होता है।

टी. सी. सिंहल ने कारगिल विजय दिवस पर वीर शहीदों को सबूकी ओर से श्रद्धांजलि समर्पित की। शिक्षा इंसान बनाये, इसके लिए नैतिक शिक्षा जरूरी है।प्रो. अंजलि, विशाल, सोनम शिक्षा का दान करते हैं। विकास ने बताया कि मेहनत-मजदूरी करने वाले को शिक्षा ने शिक्षक बनाया।

शाइन्दा ने कहा कि शिक्षा सही गलत का अन्तर करना सिखाती है। विजय ने शिक्षा को धन बताया तो सचिन शिक्षा समाज कल्याण के लिए प्रेरित करने वाला कहा।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: togel terpercaya
  2. Pingback: 웹툰 사이트
  3. Pingback: auto swiper

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page