fbpx
News

सीओ के नाम पर गाड़ी में फर्जी ढ़ग से डीजल डलवाने के प्रयास के आरोपी हेड कांस्टेबल पर एफआईआर दर्ज

हापुड़। हापुड़ क्षेत्र में पुलिस लाइन परिवहन शाखा से सीओ की सरकारी कार बताकर 45 लीटर डीजल भरवाने का प्रयास के आरोपी हेड कांस्टेबल पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

पुलिस लाइन परिवहन शाखा में तैनात उपनिरीक्षक राजकुमार सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन लखीमपुर खीरी में तैनात मुख्य आरक्षी चालक संतोष कुमार अपने आपको लखीमपुर खीरी सीओ का चालक बताते हुए उपनिरीक्षक परिवहन शाखा जिला गौतमबुद्धनगर के नाम एक प्रार्थना पत्र लेकर पहुंचा। उसने सीओ की सरकारी कार में सरकारी कार्य में लिए 45 लीटर डीजल भरवाने के लिए कहा।

उपनिरीक्षक के जिला लखीमपुर खीरी में दो माह की तैनाती और प्रेषित प्रार्थना पत्र के संदर्भ में पूछताछ करने पर उन्हें चालक पर शक हुआ। इस पर उन्होंने लखीमपुर खीरी की परिवहन शाखा में संपर्क कर चालक के संबंध में जानकारी प्राप्त की तो इस कार का नंबर व चालक दोनों को संदिग्ध बताया गया। उन्होंने आरोपी चालक से पुलिस परिचय पत्र एवं अन्य कोई पहचान पत्र
उपलब्ध कराने के लिए कहा। इस पर आरोपी चालक ने अपने आप को एसपी राजकीय रेलवे पुलिस अनुभाग मुरादाबाद का चालक ने बताया और राजकीय रेलवे पुलिस अनुभाग मुरादाबाद का पुलिस परिचय पत्र दिखाया। परिचय पत्र में कर्मी का नाम सुभाष चंद्र तिवारी पुत्र कमलाकांत तिवारी निवासी गांव सिकंदरा थाना रहरिया जिला इलाहाबाद अंकित था।

वहीं, प्रतिसार निरीक्षक महेश चंद ने एसपी जीआरपी अनुभाग मुरादाबाद से फोन पर जानकारी प्राप्त की। जानकारी करने पर एसपी ने बताया कि यह कर्मी मेरी सरकारी गाड़ी का चालक तो नहीं है, लेकिन वर्तमान समय में जीआरपी लाइन में नियुक्त है।

प्रतिसार निरीक्षक ने बताया कि पूर्व में भी आरोपी चालक द्वारा फर्जी तरीके से वाहन में 30 लीटर डीजल भरवा चुका है। इस वाहन का कागजात की जांच की गई तो सभी गलत पाई गई। सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page