सीएचसी में बिजली की दिक्कत के चलते दिन भर परेशान रहे मरीज

हापुड़। गढ़ रोड सीएचसी में हापुड़, पिलखुवा और गढ़ क्षेत्र से पहुंचे मरीजों के शुक्रवार को सीटी स्कैन और एक्सरे नहीं हो सके। पटना मुरादपुर से 24 घंटे सप्लाई के लिए आ रही लाइन में फाल्ट के कारण समस्या बनी। दोपहर तक स्टाफ फाल्ट तलाशता रहा, तीन बजे के बाद सप्लाई चालू हो सकी। करीब 120 मरीजों को मायूस लौटना पड़ा।

स्वास्थ्य विभाग के पास सिर्फ एक सीटी स्कैन, एक अल्ट्रासाउंड मशीन है, इनकी सुविधाएं गढ़ रोड सीएचसी में की गई हैं। विभाग ने करोड़ों रुपये खर्च कर पटना मुरादपुर बिजलीघर से 24 घंटे सप्लाई वाली लाइन खिंचवाई थी। लेकिन इसमें आए दिन फाल्ट हो जाता है।
शुक्रवार सुबह ओपीडी के शुरू होने से पहले ही सप्लाई बाधित हो गई। दूर दराज से करीब 120 मरीज सीटी स्कैन और एक्सरे कराने के लिए पहुंचे। लेकिन मशीन चालू नहीं हो सकी।

मरीज घंटों तक इंतजार करते रहे, अस्पताल के स्टाफ ने बिजलीघर पर सूचना दी। इस पर सचेत हुए कर्मचारियों ने लाइन की पेट्रोलिंग शुरू की। लेकिन ओपीडी के समय तक लाइन चालू नहीं हो सकी। ऐसे में दोपहर करीब दो बजे इन मरीजों को वापस भेज दिया गया।

ओपीडी सेवा में भी सप्लाई प्रभावित होने के कारण टॉर्च का प्रयोग करना पड़ा। पुरानी रिपोर्ट, एक्सरे फिल्म आदि देखने के लिए भी मोबाइल जलाने पड़े। आए दिन मरीजों को यहां समस्या होती है, लेकिन अधिकारी सचेत नहीं हो रहे।

लाइन में फाल्ट के कारण बनी थी परेशानी

गढ़ रोड सीएचसी के लिए जा रही लाइन में फाल्ट के कारण समस्या बनी थी। पेट्रोलिंग कर, फाल्ट को दुरुस्त करा दिया गया। अस्पताल को निर्बाध सप्लाई दिलायी जाएगी। – मनोज कुमार, अधिशासी अभियंता।

Exit mobile version