fbpx
News

सारे का छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, 100% मतदान के लिए बैनर पोस्टर लगाकर मतदाताओं को कर रहे हैं जागरूक

हापुड़। पंचायती राज विभाग ने जनपद की 273 ग्राम पंचायतों में शत प्रतिशत मतदान के लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया है। अभी से ग्राम पंचायतों में हर घर, हर गली में गूंज सुनाई देने लगी है 10 फरवरी को ” सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो “। लोगों को यह नारा सुनाने के साथ साथ इसके स्टीकर भी ग्राम पंचायतों में सार्वजिनक स्थानों पर लगाये जा रहे हैं।
जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र सिंह की कोशिश है कि इस विधानसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान हो। इसके लिए उनके निर्देश पर सभी पँचायत सचिव व पँचायत सहायक हर घर मे लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।10 फरवरी के लिए ग्राम सभा के हर नागरिक से कहा जा रहा है कि ” सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो”। इससे सम्बंधित स्टीकर भी ग्राम पंचायतों में सार्वजनिक स्थानों से लेकर अन्य स्थानों तक पर लगाये गए हैं। पँचायत सहायक ग्राम पंचायत में ही रहते हैं। सुबह शाम वे ग्रामीणों के बीच चर्चा कर मतदान की ताकत, लोकतंत्र की गरिमा, अपने अधिकार व कर्तव्य पर चर्चा कर शतप्रतिशत मतदान को हासिल करने में अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। पँचायत सहायकों की ओर से लोगों को धर्म, जाति, किसी भी प्रलोभन से ऊपर उठकर मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि आंकलन भी प्रतिदिन किया जा रहा है कि वोटरों को जागरूक करने में कोई कमी न रहने पाए। पोस्टर, स्टीकर व वैनर सार्वजनिक स्थानों पर लगे हों। सहायक विकास अधिकारी पँचायत व अन्य विभागों के अधिकारियों से इस बारे में फ़ीडबैक लिया जा रहा है।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: drug addiction

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page