सरकारी कार्यालयों के औचक निरीक्षण में कई अधिकारी कर्मचारी मिले नदारद,मचा हडक़ंप

-नपा स्थित विद्युत विभाग के कार्यालय में सभी अधिकारी कर्मचारी मिले अनुपस्थित

-अनुपस्थित अधिकारियों,कर्मचारियों से तीन दिनों में मांगा स्पष्टïीकरण

-डीएम के निर्देश पर एडीएम व एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण

-शासकीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जाता रहेगा:एडीएम

हापुड़।

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व,अपर जिलाधिकारी न्यायिक,उपजिलाधिकारी सदर व गढ़मुक्तेश्वर उपजिलाधिकारी द्वारा सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें कई अधिकारी,कर्मचारी अनुपस्थित मिले,विद्युत विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी नदारद मिले। अनुपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों से तीन दिनों में स्पष्टïीकरण देने के निर्देश दिये गये है।

          आपको बता दें,उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शासकीय कार्यालयों में बिचौलियों को सक्रिय नहीं होने देने व जनता के कार्य सुविधापूर्वक होने के मद्देनजर सीएम व कमिश्नर के आदेश व जिलाधिकारी के निर्देश पर जिले में समय-समय पर उच्चाधिकारियों द्वारा सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण कराया जा रहा है।

       बुधवार को जिलाधिकारी प्रेेरणा शर्मा के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संदीप कुमार द्वारा मोदीनगर रोड स्थित खंड विकास कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें सहायक विकास अधिकारी निकुंज त्यागी सहित चार अधिकारी,कर्मचारी अनुपस्थित मिले। कार्यालय में कोई भी बाहरी व्यक्ति मौजूद नहीं मिला।

         अपर जिलाधिकारी न्यायिक ज्योत्स्ना बंधु ने गांव चितौली स्थित उपनिबन्धक सदर,प्रथम व द्वितीय कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें कार्यालय में तैनात सभी अधिकारी कर्मचारी कार्यरत मिले,दोनों कार्यालय में बाहर का व्यक्ति कार्यरत नहीं मिला।

        उपजिलाधिकारी गढ़मुक्तेश्वर सांक्षी शर्मा ने गढ़ नगर पालिका परिषद का औचक निरीक्षण किया। अधिशासी अधिकारी के उपस्थित नहीं होने पर स्टाफ द्वारा बताया गया कि वह विभागीय कार्य से लखनऊ गयी है। एक अन्य अधिकारी के अनुपस्थित मिलने पर बताया कि वह सर्वे करने फील्ड में गये है।

       उपजिलाधिकारी सदर शुभम श्रीवास्तव द्वारा नगर पालिका परिषद के प्रांगण में संचालित विद्युत विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

        एडीएम संदीप कुमार ने बताया कि बुधवार को अधिकारियों द्वारा किये गये शासकीय कार्यालयों में अनुपस्थित मिले अधिकारियों व कर्मचारियों से तीन दिनों में स्पष्टïीकरण मांगा गया है।

        उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशों अनुपालन में समय-समय पर सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जाता रहेगा।

Exit mobile version