सऊदी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 20 हजार की ठगी

गढ़मुक्तेश्वर दौताई  गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने सऊदी में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से 20 हजार रुपये की रंगदारी ले ली. पीड़ित ने कोतवाली व जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.
गांव दौताई निवासी नसीम ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें बताया गया है कि कुछ माह पूर्व गांव में रहने वाले एक युवक से मुलाकात हुई थी। जिसने सऊदी में नौकरी दिलाने की बात कही थी। इसी दौरान आरोपी एक अप्रैल को फिर मिले और एक लाख 40 हजार रुपए में सारा काम करने की बात कही। नसीम का कहना है कि आरोपी ने उसे सऊदी में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था. उसने आरोपी को 20 हजार रुपये और पासपोर्ट दिया। शेष पैसा काम पूरा होने के बाद देने की बात कही। पीड़िता का आरोप है कि 13 अप्रैल को आरोपी ने वीजा की कॉपी उसके मोबाइल फोन पर भेजी और एक लाख 20 हजार रुपये भेजने को कहा. ऑनलाइन पोर्टल पर चेक किया तो वीजा फर्जी निकला। वीजा संबंधी कोई जानकारी ऑनलाइन नहीं मिली। पीड़िता ने बताया कि जब आरोपी ने पासपोर्ट और 20 हजार रुपये वापस मांगे तो उसने पैसे देने से मना कर दिया और गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी.

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है, सच्चाई सामने आने पर आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Exit mobile version