fbpx
News

शादी के नाम पर युवक से 90 हजार की ठगी ,आरोपी फरार


हापुड़. । थाना सिंभावली क्षेत्र में निवासी युवक से शातिरों ने शादी कराने का झांसा देकर 90 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित ने न्यायालय में गुहार लगाई है। लेकिन न्यायालय के आदेश के बावजूद भी सिंभावली पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज नहीं की हैं। जिसके चलते पीड़ित थाने के चक्कर लगाने को मजबूर है।
गांव दत्तियाना निवासी युवक ने बताया कि वह अविवाहित है। 27 अक्तूबर को गांव सालारपुर निवासी एक युवक ने उससे फोन पर बात की, जिसने उसकी शादी हरिद्वार निवासी एक युवती से कराने की बात कही। आरोपित ने शादी के लिए एक लाख रुपये का खर्च बताया। आरोपित ने युवती और उसके स्वजनों से उसकी बात भी कराई। बातचीत के बाद वह शादी के लिए तैयार हो गया। 29 अक्तूबर को वह अपने साथ चार लोगों को लेकर हरिद्वार पहुंच गया। जहां उसने सालारपुर निवासी युवक सहित उसके एक साथी को 90 हजार रुपये दिए। जिन्होंने उसे एक युवती से मिलवाया और उसे अपने साथ गांव लेकर जाने के लिए कहा। तीनों आरोपितों ने कहा कि एक नवंबर को सिंभावली पहुंचकर कोर्ट मैरिज करा दी जाएगी। आरोपितों के आश्वासन पर वह युवती को लेकर अपने गांव लौट आया। गांव पहुंचने के बाद युवती ने उसे हरिद्वार वापस न भेजने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। इस संबंध में जब उसने आरोपियों से वार्ता की, तो उन्होंने भी टालमटोल करना शुरू कर दिया। इसी बीच आरोपित युवती भी उसके स्वजनों के साथ मारपीट कर भाग निकली। इस संबंध में उसने सिंभावली थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने सीएम को भी शिकायती पत्र भेजा। तब भी कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने गढ़ न्यायालय में वाद दायर किया। पीड़ित का कहना है तीन दिसंबर को न्यायालय ने भी सिंभावली थाने को रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना करने का निर्देश दे दिया है। लेकिन सिंभावली पुलिस न्यायालय के आदेश के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही। जिसे लेकर वह लगातार थाने के चक्कर लगा रहा है।
थाना प्रभारी निरीक्षक योगेेंद्र सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश की जांच की जा रही है जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page