fbpx
News

संजय गांधी स्कूल में मनाया गणतंत्रता दिवस,डॉ नीता शर्मा ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

हापुड़़। हापुड़ नगर में स्थान स्थान पर भारतीय संविधान की74वीं जयन्ती भारत के गणतंत्र दिवस के रूप में पूरे जोश व उल्लास के साथ मनायी गयी ।सभी संस्थाओं व विद्यालयों ने इस भारतीय पर्व को पूरे हर्षित मन सम्पन्न कराया।

हापुड़ की पिछड़ी बस्ती कोठीगेट खाई मौहल्ले में स्थित संजय गांधी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में भी यह कार्यक्रम मुख्य अतिथि डॉ नीता शर्मा एवम विशिष्ट अतिथि मुकेश तोषनीवाल के सानिध्य में ज्ञान चंद शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।
सर्वप्रथम लाइफ लाइन हॉस्पिटल की डायरेक्टर डॉ नीता शर्मा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ किया ।

मंचासीन होने पर विद्यालय परिवार द्वारा डॉ नीता शर्मा को शाल एवम सम्मान चिन्ह प्रदान किया गया एवम मुकेश तोषनीवाल का चादर ओढ़ाकर व प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया।
इसके पश्चात विद्यालय के छोटे छोटे बच्चों ने अभिनय में सरस्वती वंदना कर वातावरण में बसन्त-पंचमी पर्व की सुगंध बिखेर दी । बच्चों के अतिथि सम्मान गीत , देश प्रेम के अभिनय गीत एवम हिन्दी व अंग्रेजी में दिये भाषणों से उनके अंदर छिपी प्रतिभा का परिचय हुआ । इन बच्चों ने अपने इन कार्यक्रमों से बताया कि वे इस देश के भावी कर्णधार हैं जो कि भारत देश को नयी ऊंचाइयों की ओर ले जाने की क्षमता रखते हैं।
डॉ नीता शर्मा ने गणतन्त्र दिवस की बधाई देते हुए बच्चों को अपने स्वास्थ्य, आहार एवम विचार को संतुलित एवम संयमित रखने का सुझाव दिया।मुकेश तोषनीवाल ने बच्चों को शिक्षा के द्वारा एक आदर्श नागरिक के रूप में स्थापित होने के लिए दिशा निर्देश दिये।
अंत में विद्यालय व्यवस्थापक शर्मा द्वारा अतिथियों का इस अवसर पर उपस्थित होने पर आभार प्रकट किया एवम बच्चों को सुन्दर कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर पुरस्कार देकर प्रोत्साहित किया ।

Show More

One Comment

  1. Pingback: ks lumina pod

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page