लघु उद्योग भारती द्बारा अखिल भारतीय 30वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया

हापड़। अग्रसेन भवन में लघु उद्योग भारती,हापुड़ के द्बारा अखिल भारतीय 30वा स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम आयोजित हुआ I
जिसमे मधुसूदन दादू प्रदेश अध्यक्ष ( लघु आयोग भारती, उत्तर प्रदेश)ने सम्बोधित करते हुए कहा कि लघु उद्योग भारती उद्यमियों की समस्या को जिला केंद्र से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक विषय को ले जाने में सक्षम है लघु उद्योग भारती का सरकार की समितियों में प्रतिनिधित्व है।

लाडली प्रसाद कार्यकारिणी सदस्य ( अखिल भारतीय लघु उद्योग भारती) के द्वारा एमएसएमई फैसिलिटेशन काउंसिल के लिए बताते हुए कहा उद्यमियों को अपना रजिस्ट्रेशन आधार उद्यम में अवश्य कराना चाहिए व उसका नंबर अपने बिल पर अंकित करना चाहिए जिससे व्यापारी से पेमेंट ना मिलने की स्थिति में हम फैसिलिटेशन काउंसिल कोर्ट के माध्यम से अपने अनुबंध के हिसाब से अपनी राशि ले सकते हैं।
आपने बताया उद्यमियों पर हाउस टैक्स को कई गुना कर लगाया गया है जो कि उद्यमियों के लिए एक चिंता का विषय है इसमें सुधार के लिए सरकार से विचार-विमर्श जारी है।

डा० विकास अग्रवाल(क्षेत्रीय महामंत्री भाजपा ने बताया कि लघु उद्योग भारती ने छोटे और लघु उद्योग के संपूर्ण एवं सतत विकास के साथ देश का सतत विकास हो को लेकर उघोग हित – राष्ट्र हित देवाक्य लिया है उत्तर प्रदेश सरकार भी एक जिला एक उत्पाद को लेकर अग्रसर है और नए इकाइयों को स्थापित करने पर अनेक योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं।

राजकुमार शर्मा संभाग महासचिव द्वारा लघु उद्योग भारती की रचना के बारे में बताया वे जिला हापुड़ और हापुड़ इकाई की घोषणा की

विजयपाल आढ़ती सदर विधायक हापुड़* के उघमियों को उद्यम चलाने के लिए यदि कोई शासन स्तर पर यदि समस्या होती है तो समस्या के समाधान के लिए सरकार उद्यमियों की यथासंभव सहायता करेगें।

राजेंद्र अग्रवाल सांसद मेरठ हापुर लोकसभा*
ने लघु उद्योगों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रोजगार सृजन करने में लघु उद्योगों का अतुलनीय योगदान रहा है और निर्यात में भी लघु उद्योग का लगभग 37% योगदान है जो केंद्र सरकार कि 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य प्राप्ति में लघु उद्योग महत्वपूर्ण भूमिका में रहेंगे।

सर्वेश रस्तोगी कार्यक्रम अध्यक्ष द्वारा सभी आमंत्रित अतिथियों का धन्यवाद करा
अतिथियों में रमन चावला प्रदीप सिंह मेहता प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम सिंह चौहान संभाग अध्यक्ष
पवन सिंघल मेरठ मंडल अध्यक्ष पंकज गोयल मेरठ मंडल महासचिव संजय अग्रवाल अध्यक्ष पिलखवा इकाई अनिल अग्रवाल लघु उद्योग भारती के सदस्य गण भी उपस्थित हुए
कार्यक्रम का संचालन सुनील वर्मा जिला कोषाध्यक्ष संजय गोयल इकाई महासचिव द्वारा किया गया
इस अवसर पर अशोक छारिया चक्रवर्ती गर्ग अमन गुप्ता लवली गुप्ता विनोद गुप्ता पुनीत गोयल विनीत दीवान प्रवीण सिंघल राजीव बंसल उमेश मित्तल राहुल गर्ग कपिल गर्ग ध्रुव गुप्ता दीपांशु गर्ग सुधांशु गोयल अंकुर सिंघल अजय महेश्वरी विनीत गर्ग हिमांशु गोयल विपिन गोयल विनीत गर्ग सचिन अग्रवाल मनोज अग्रवाल तेल वाले सर्वेश गोयल यशवीर चौहान मुकेश गर्ग मुकेश जैन कैलाश वर्मा इंद्र मोहन बंसल जतिन साहनी कमल कंसल विभोर अग्रवाल तारा सिंह दर्शन सिंह हापुड़ इकाई अध्यक्ष नीरज गुप्ता जिला अध्यक्ष विशाल मित्तल आदि लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Exit mobile version