रेमडेसिविर इन्जेक्शनों की चोरी में रामा हास्पिटल के कर्मचारी गिरफ्तार,82 हजार बरामद

हापुड़(अमित मुन्ना/सोनू)।
थाना पिलखुवा व जनपदीय टीम-ए की संयुक्त पुलिस टीम ने मरीजों के इलाज के लिये उपलब्ध रेमडेसिविर इन्जेक्शनों को चोरी कर उसकी कालाबाजारी करने वाले रामा मेडिकल कॉलेज व ट्रामा सेन्टर के तीन कर्मचारियों को एक रेमडेसिविर इन्जेक्शन व रेमडेसिविर इन्जेक्शनों को बेचकर प्राप्त किये हुए 82 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया हैं।
जानकारी के अनुसार पिलुखवा पुलिस को सूचना मिली कि रामा मेडिकल व ट्रामा सेन्टर एनएच-9 पिलखुवा में कार्यरत नर्सिंग स्टाफ के शिवम उर्फ बदशाह निवासी ग्राम ककराना थाना धौलाना अपने दो साथियों के साथ मिलकर रामा अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिये उपलब्ध रेमडेसिविर इन्जेक्शनों में से कुछ इन्जेक्शन चोरी करके भारी दामों में बेच रहे हैं और 2 इन्जेक्शन शिकायतकर्ता द्वारा भी पूर्व में 40 हजार रुपये में खरीदे गये थे, जब शिकायतकर्ता को तीसरे इन्जेक्शन की जरुरत पड़ी ,तो उसके लिये 30 हजार रुपये की मांग की गयी थी।
सूचना पर थाना पिलखुवा पुलिस व जनपदीय टीम ए ने रामा मेडिकल व ट्रामा सेन्टर एनएच-9 पिलखुवा मे कार्यरत नर्सिंग स्टाफ को मरीजों के इलाज के लिये उपलब्ध रेमडेसिविर इन्जेक्शनो में से कुछ इन्जेक्शन चोरी कर भारी दामों में बेच रहे 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके कब्जे से एक रेमडेसिविर इन्जेक्शन व रेमडेसिविर इन्जेक्शनों को बेचकर प्राप्त किये हुए 82 हजार रू बरामद हुए हैं।

पूछताछ में अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि रेमडेसिविर इन्जेक्शन रामा अस्पताल में जिन कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है उनको लगाये जाते है जिनमें से हम कुछ इन्जेक्शन बचा लेते हैं और उन्हें जरूरतमन्द लोगों को ऊँचे दामों पर विक्रय कर देते हैं। हमने पूर्व में 02 रेमडेसिविर इन्जेक्शन 40 हजार रूपयों में बेचे थे तथा दिनांक 24/4/21 को 03 रेमडेसिविर इन्जेक्शन 27-27 हजार रुपये में बेचे थे। इन चोरों की वजह से एक ओर अस्पताल में भर्ती मरीजों को समुचित इलाज नहीं मिल पा रहा है, उक्त काला बाजारी से आपात स्वास्थ्य सेवाओं पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि आरोपियों शिवम उर्फ बादशाह पुत्र कुवरपाल निवासी ग्राम ककराना थाना धौलाना, पुनीत उर्फ दुष्यन्त पुत्र सुभाषसिह निवासी छत्ता कस्बा व थाना धोलाना व गौरव पुत्र सोहनपाल निवासी चितसौना अल्लीपुर थाना बीबीनगर जनपद बुलन्दशहर को गिरफ्तार कर
एक रेमडेसिविर इन्जेक्शन, रेमडेसिविर इन्जेक्शनों को बेचकर प्राप्त किये हुए 82 हजार रूपये बरामद किए।

Exit mobile version