युवा आर्टिस्ट सिद्धार्थ गौतम ने बताया की कला को किस तरह उभारा जा सकता है

(हापुड़) मोहल्ला रामगढ़ी निवासी मास्टर मिथन सिंह बौद्ध  के पौत्र  और युवा आर्टिस्ट सिद्धार्थ गौतम वर्तमान में इंस्टिट्यूट ऑफ फाईन आर्ट्स (मोदीनगर) से बीएफए की पढ़ाई कर रहे हैं , जो की एक पेशेवर कलाकार बनने के लिए यह डिग्री बहुत मान्य है ।

युवा आर्टिस्ट सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि
कुछ ऐसे भी छात्र होते हैं जो समझते हैं की आर्ट से कोई करियर नही बनाया जा सकता इस तरह से वो किसी से सुनकर छात्र डर जाते हैं और अपनी उभरती कला को वहीं छोड़ देते हैं ! तो मैं उन लोगों ये बोलना चाहूंगा की इंटरमीडिएट उत्तीर्ण करने के बाद आप कला के क्षेत्र में बहुत बड़े स्थान तक भी पहुंच सकते हैं कला में उन्नति लाने के लिए बैचलर ऑफ फाईन आर्ट्स का कोर्स जरूर करना चाहिए। यहीं ये ही एक नई शुरुआत हो जाती हैं ! इस फाइन आर्ट कोर्स को करने के बाद मास्टर ऑफ फाईन आर्ट्स भी कर सकते हैं ।
फिर पीएचडी करके सरकारी नौकरी में या प्राइवेट में अच्छे स्टार पर कॉलेज या महाविद्यालयों में प्रोफेसर आदि भी बन सकते हैं और भी उच्च स्थान की काफी जगह पर भी अपनी कला से पहुंच सकते हैं ।
आपको यह भी बता देना चाहता हूं बीएफए कोर्सेस फैशन डिजाइनर, अप्लाइल्ड आर्ट, पेंटिंग्स, टेक्सटाइल डिज़ाइनर की मदद से कला के क्षेत्र में अलग अलग तरह के कलाकार बन सकते हैं ।

(हापुड़) के आर्टिस्ट सिद्धार्थ गौतम ने कला के क्षेत्र में दो बार जिला में प्रथम , द्वितीय स्थान और राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय पुरूस्कार व ऑल इंडिया कला प्रतियोगिता में भी प्रथम पुरूस्कार प्राप्त किया हुआ ।
और अपनी कला के माध्यम से हापुड़ ,गाजियाबाद , मेरठ,दिल्ली जैसे शहरों के अधिकारियों के साथ साथ भी शहरों में पहचान बनाई हुई है ।
आप भी अपनी कला को इस तरह से उभारकर एक अपना बेहतर जीवन बना सकते हैं ।
संपर्क करने के लिए 📲 +91-9319828323, +91-9897285582
(इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फाईन आर्ट्स) दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं ।
पता = भारतीय स्टेट बैंक (मुख्य शाखा), कपड़ा मील , मोदीनगर, (रैपिड स्टेशन से 2 मिनट की पैदल दूरी)

Exit mobile version