मेरठ के व्यापारी के परिजनों की मौत के मामलें में हापुड़ के चौकी इंचार्ज को लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने किया सस्पेंड

हापुड़। मेरठ निवासी एक व्यापारी को चेक बाउंस मामलें में देर रात हापुड़ पुलिस कोर्ट के वांरट पर बिना वर्दी व सरकारी गाड़ी के उठाकर लाई थी‌ । बदमाशों के शक में पत्नी अपने सीए भतीजें के साथ स्कूटी से थानें जाते वक्त डंपर ने टक्कर मारकर कुचल दिया। जिससे चाची भतीजे की मौत हो गई। घटना को लेकर लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी ने मेरठ जानें वालें रेलवें रोड़ पुलिस चौकी इंचार्ज को संस्पेंड कर दिया।

जानकारी के अनुसार मेरठ के टीपी नगर थाना क्षेत्र की गुप्ता कालोनी निवासी चेतन प्रकाश गर्ग मोहित प्रकाशन के नाम से प्रकाशन का काम करते थे‌ ।

बुलंदशहर निवासी संजीव अग्रवाल ने कई चेकों के बाउंस होने का वाद न्यायालय में दायर किया हुआ था। इन मामलों में चेतन प्रकाश और दो अन्य आरोपियों के खिलाफ जमानती वारंट जारी किए गए थे। जबकि प्रमोद गर्ग के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर न्यायालय से हापुड़ न्यायालय के लिए चेक बाउंस के मामले को 28 जून 2022 को स्थानातरिंत करवाया गया था। चेक बाउंस के लाखों रुपये के मामले को लेकर हापुड़ कोर्ट ने तीन लोगों के खिलाफ जमानती वारंट तो एक आरोपी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। मुकदमों को स्थानातंरण के लिए हाईकोर्ट में याचिका डाली गई थी।

गुरूवार देर रात्रि चेक बाउंस के मामले में हापुड़ पुलिस ने मेरठ के व्यापारी के घर पहुंचकर वहां से चेतन प्रकाश को गिरफ्तार किया किंतु प्रमोद गर्ग उन्हें मौके पर नहीं मिले। व्यापारी चेतन प्रकाश का आरोप है कि उनका वादी संजीव अग्रवाल से काफी पुराना विवाद चला आ रहा है।

गुरूवार को पुलिस के साथ वादी भी निजी गाड़ियों में सवार होकर उनके घर पहुंचा था। उनको निजी गाड़ी में पकड़कर लाने के दौरान उनसे केवल इतना बताया गया कि उन्हें हापुड़ ले जाया जा रहा है।

इसी बात से घबराकर उनकी पत्नी चित्रा और भतीजा मोहित पुलिस की गाड़ी के पीछे स्कूटी पर सवार होकर निकल लिए थे किंतु मेरठ के लोहियानगर इलाके में डंपिग ग्राउंड के निकट उनकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जिससे घबराकर पुलिस आरोपी को वापस मेरठ के टीपी नगर थाने में छोड़कर वापस आ गई। घटना के बाद परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है.।

परिजनों का कहना है कि पुलिस वाले सादा वर्दी में आए थे. उनकी गाड़ी भी सरकारी नहीं थी. इसलिए चाची मोहित को स्कूटी पर बैठकर उनके पीछे पीछे गई थीं।
हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में हापुड़ रेलवे रोड़ चौकी इंचार्ज को संस्पेंड कर दिया।

Exit mobile version