fbpx
News

मूक बधिर माविया जांच के बाद लौटा घर,जल्द होगा आपरेशन,बोल व सुन सकेंगा मासूम

हापुड़।

हापुड़ के मोहल्ला फूलगढ़ी में बोरवेल में गिरने वाला बच्चा माविया कॉक्लियर इम्प्लॉट के बाद सुन एवं बोल सकेगा। कानपुर मेडिकल कॉलेज में कॉक्लियर इम्प्लॉट सर्जरी के लिए माविया की विभिन्न जांच हुई। जांच के बाद बच्चा कानपुर वापस घर (हापुड़) लौट आया है। वहां से अब परिजनों के पास फोन के माध्यम से सूचना आयेगी

जानकारी के अनुसार दिसंबर माह में
हापुड़ के मोहल्ला फूलगढ़ी में चार वर्षीय माविया बोलवेल में गिर गया था। जिसके बाहर निकालने के बाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के बाद बच्चा बिलकल स्वस्थ हो गया था। बाद में बच्चे का कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी कराने का निर्णय लिया गया था। तीन दिन पूर्व कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी के लिए स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस के माध्यम से बच्चे को कानपुर भेजा गया था।

सर्जरी के लिए बच्चे की हुई विभिन्न जांचें अब कानपुर मेडिकल कॉलेज में विभिन्न जांच होने के बाद बच्चा वापस हापुड़ घर लौट आया है। बच्चे के दादा कादिर ने बताया कि कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी के लिए बच्चे की विभिन्न जांचें हुई हैं। जांच के बाद अब कानपुर के चिकित्सक फोन के माध्यम से बच्चे को वापस बुलाने की सूचना देंगे।

सीएमओ डॉक्टर सुनील त्यागी ने बताया कि माविया का कानपुर में कॉक्लियर इम्प्लॉट होगा। बच्चे को एंबुलेंस के माध्यम से कानपुर भेजा गया था। वहाँ बच्चे की विभिन्न जांचें हुई हैं। जल्द ही उसका ऑपरेशन करा दिया जायेगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page