मुस्लिम बहुल गांवों का 5.66 करोड़ से होगा विकास

हापुड़। प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना के तहत जिले के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में 5.66 करोड़ की लागत से विकास कार्य होेंगे। इनमें शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल पाइप लाइन पर धनराशि खर्च की जाएगी। जिसे से भेजे गए प्रस्तावों में से सात परियोजनाओं को स्वीकृत कर शासन ने धनराशि जारी कर दी है।

जिला अल्पसंख्यक विभाग द्वारा एमएसडीपी योजना के तहत मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में विकास कार्य कराने के लिए सभी विभागों से प्रस्ताव मांगे थे। विभागों द्वारा दी गई सात कार्ययोजना के लिए करोड़ों का प्रस्ताव दिया गया। इन कार्यों के लिए शासन ने कुल 5.66 करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। इनमें हापुड़ के गांव घुंघराला और धौलाना के गांव शेखपुर खिचरा में पानी की टंकी का निर्माण किया जायेगा।

देहरा में राजकीय इंटर कॉलेज के निर्माण के लिए 1.36 करोड़ की धनराशि जारी की गई है। इसके अलावा गांव हिमायुंपुर में भी राजकीय इंटर कॉलेज प्रस्तावित है। जिसके निर्माण के लिए कुल 2.90 करोड़ में से 1.45 करोड़ रुपये, सलाई गांव में राजकीय इंटर कॉलेज के लिए 2.27 करोड़, गांव कंदौला में होम्योपैथिक चिकित्सालय व भवन के लिए 8.76 लाख व गांव इकलैड़ी में होम्योपैथिक चिकित्सालय के लिए 8.76 लाख रुपये जारी किए गए हैं।

सीडीओ प्रेरणा सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत लंबित परियोजनाओं में से सात परियोजनाओं के लिए धनराशि मिली है, बाकी के लिए प्रयास जारी हैं। कार्यदायी संस्थाओं को कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

Exit mobile version