fbpx
News

माहेश्वरी सभा हापुड़ के तत्वावधान में आयोजित हिंदी सुलेख प्रतियोगिता में विजयी बच्चों को किया पुरस्कृत,सुन्दर लिखने से पढ़ने में भी रुचि जागृत होती है – सुधीर गोयल

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

सैनी नगर राजीव विहार में चल रहे शान्ति निकेतन पब्लिक स्कूल में विगत माह माहेश्वरी सभा हापुड़(रजि०) द्वारा बच्चों की हिंदी सुलेख प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता के पुरस्कार तोषनीवाल परिवार द्वारा स्व० जनार्दन स्वरूप तोषनीवाल व स्व० कृष्णा देवी तोषनीवाल की स्मृति में दिये गए थे।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन ने सांसद प्रतिनिधि सुधीर गोयल , तोषनीवाल परिवार सदस्य मुकेश व निधि का पुष्प हार से स्वागत किया ।

सांसद सुधीर गोयल ने बच्चों को सुन्दर लेख के महत्व को बताते हुए जीवन में सफ़ाई का महत्व बताया।आपने बताया सुन्दर लिखने से पढ़ने में भी रुचि जागृत होती है।

इससे पूर्व निधि तोषनीवाल ने सभी कक्षाओं के निरीक्षण कर व्यवस्था का अवलोकन किया। उन्होंने सभी नर्सरी एवम यू के जी के सभी बच्चों से गीत या कहानी सुनकर पुरस्कृत किया ।

निधि तोषनीवाल ने बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय आने के लिए प्रेरित किया।उन्होंने निरन्तर आगे बढ़ने के लिए बच्चों को टिप्स दिए।मुकेश कुमार तोषनीवाल ने बच्चों को शिक्षा का सदुपयोग करने के कुछ उपाय बताये।उन्होंने पंचतंत्र की एक कहानी द्वारा शिक्षा का महत्व बताया। प्रबन्धक कैलाश चन्द शास्त्री ने भी बच्चों को शिक्षा द्वारा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

अंत मे विद्यालय प्रधानाचार्य मोहित चौहान ने माहेश्वरी सभा हापुड़ (रजि०)द्वारा विद्यालय में सुलेख प्रतियोगिता कराने, तोषनीवाल परिवार का प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त विजेता छात्रों के साथ साथ सभी प्रतियोगियों को पुरस्कार देने एवम सुधीर गोयल द्वारा कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए आभार व्यक्त किया।

इस प्रतियोगिता में यू के जी, प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ व पंचम कक्षा में प्रथम पुरस्कार भूमिसैनी,महक,राधिका,कुलदीप, मिस्बा,व आफताब एवम द्वितीय पुरस्कार आलिया,साहिल, रुकैया, यासुल, आयुष्मान, शौर्य, देव, व पलक रहे ।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page