fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

महाशिवरात्रि के लिए हरिद्वार रवाना हो रहे भोले भक्त

हापुड़। महाशिवरात्रि के कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। पर्व के नजदीक आते ही शिवभक्त भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए जल लाने के लिए हरिद्वार के लिए आवागमन तेज हो गया है। दूसरी ओर वातावरण में भगवान शिव के जयकारे गूंज रहे हैं। रोडवेज बसों में शिवभक्त रवाना हो रहे हैं।

18 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व मनाया जायेगा। महाशिवरात्रि पर हरिद्वार से कांवड़ लेने जाने वाले शिवभक्तों ने पिछले काफी दिनों से तैयारी शुरू कर दी थी। अब शिवरात्रि पास आ रही है। ऐसे में हरिद्वार जाने वाले शिवभक्तों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। भोले के जयकारों के साथ शिवभक्त सड़कों से होकर गुजर रहे हैं। दूसरी ओर भक्तों में उत्साह भी देखने को मिल रहा है।

हरिद्वार जाने के लिए शिवभक्तों का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो जाता है, जो देर शाम तक लगातार जारी रहता है। इसके अलावा जल लाने वाले शिवभक्तों के आराम कराने के लिए नगर के विभिन्न स्थानों पर शिविर भी लगा दिए हैं। फ्रीगंज रोड, मेरठ रोड, दिल्ली रोड समेत कई स्थानों पर यह शिविर लगाए गए हैं।

इन शिविरों में शिवभक्तों के आराम करने के साथ खाने पीने तक की व्यवस्था की गई है। शिविरों में आस-पास के जिलों समेत राज्यों के शिवभक्त आराम कर रहे हैं। वहीं रोडवेज बसों में भी हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ श्रद्धालु रवाना हो रहे हैं। प्रतिदिन आठ से दस बसों में हरिद्वार के लिए श्रद्धालुओं को लेकर रवाना हो रही है।

Show More

One Comment

  1. Pingback: vigrxplus

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page