fbpx
News

मतदाताओं को जागरूकता करनें के लिए गांव ,गली मौहल्लें में लगवाएं
पोस्टरों व स्टीकरों

हापुड़। इस बार 10 फरवरी को शत प्रतिशत वोटिंग के लिए विशेष प्रयास सभी स्तरों पर किये जा रहे हैं। इसी प्रयास के तहत ग्राम पंचायतों में मतदाता जागरूकता के लिये पोस्टर, बैनर व स्टीकर सार्वजनिक स्थानों से लेकर गलियों तक मे लगाए जा रहे हैं। ग्राम पंचायतें मतदाता जागरूकता के भरपूर संदेशों से पट गयी हैं। पंचायती राज विभाग की ओर से मतदाता जागरूकता पर नजर रखी जा रही है। सभी सहायक विकास अधिकारी पँचायत ग्राम पंचायतों में घूम -घूम कर आंकलन कर रहे हैं कि हर ग्राम पंचायत में सार्वजनिक व अन्य स्थानों पर मतदाता जागरूकता सन्देश के पोस्टर व स्टीकर लगे हैं या नही। जहाँ स्टीकर व पोस्टर कम दिख रहे हैं वहां और लगवाए जा रहे हैं।
मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने मतदाता जागरूकता सन्देश को काफी गम्भीरता से लिया है। उनकी कोशिश है कि हर वोटर 10 फरवरी को अपना वोट डाले व लोकतंत्र को मजबूत करे, उसकी गरिमा बढ़ाएं। मुख्य विकास अधिकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के मार्ग दर्शन के साथ साथ वे स्वयम भी मतदाता सन्देश का आंकलन कर रही हैं। उन्होंने मतदाता संदेशों को सार्वजनिक स्थानों पर प्रमुखता से लगाने की हिदायत दी है। जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र सिंह भी मुख्य विकास अधिकारी की भावनाओं के अनुरूप ग्राम पंचायतों में पँचायत भवनों, प्राथमिक व अपर प्राथमिक विद्यालयों, सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, उप केंद्रों, चौपालों और जहाँ अधिक लोगों की चहल पहल रहती है उन स्थानों पर मतदाता सन्देश लगाने की हिदायत सचिवों को दी है।
मुख्य विकास अधिकारी व जिला पंचायत राज अधिकारी के रुख को देखते हुए सचिवों, पँचायत सहायकों व अन्य निगरानी समिति के माध्यम से वोटरों को शत प्रतिशत वोट के लिए प्रतिदिन प्रेरित किया जा रहा है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। सभी की कोशिश है कि ग्राम पंचायतों में शत प्रतिशत वोटिंग वगैर किसी भेद भाव,धर्म, जाति, किसी भी प्रलोभन से ऊपर उठकर व विना भय के हो।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page