मकान खरीदने के नाम पर महिला से की 6.55 लाख रुपए की ठगी, एफआईआर दर्ज

मकान खरीदने के नाम पर महिला से की 6.55 लाख रुपए की ठगी, एफआईआर दर्ज

हापुड़।
थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव बछलौता में एक महिला के साथ मकान खरीदने के नाम पर 6.55 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ठगी कर ली । पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बाबूगढ़ के बछलौता निवासी नीलम ने बताया कि 13 मार्च 2023 को उसने गांव चक्रसैनपुर उर्फ बाबूगढ़ टाऊन एरिया में एक 100 वर्ग गज का मकान 30 लाख रुपये में खरीदने का सौदा किया था। मकान की मालकिन राजकुमारी, उनकी बेटी शालू और बेटे अभिषेक ने बयाने के रूप में नीलम से 6.55 लाख रुपए प्राप्त किए। तय हुआ कि बाकी रकम 27 मार्च 2023 को अदा कर दी जाएगी और उसी दिन मकान का बैनामा भी हो जाएगा।

आरोपियों ने चेक से भुगतान रुकवाया

नीलम ने बताया कि सौदे की गारंटी के तौर पर राजकुमारी ने अपनी बेटी शालू से 6.55 लाख रुपए के दो चेक भरवाकर उसे दिए थे, लेकिन जब 27 मार्च को नीलम ने मकान के बैनामे के लिए संपर्क किया तो आरोपी टाल-मटोल करने लगे। इसके बाद नीलम ने बैंक में चैक जमा कराए, लेकिन आरोपियों ने भुगतान रुकवा दिया।

जांच के दौरान नीलम को पता चला कि आरोपियों ने धोखाधड़ी कर मकान किसी और को बेच दिया है। इसके बाद नीलम ने जब अपने पैसे वापस मांगे, तो आरोपियों ने उसे धमकाते हुए गाली-गलौज की और जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता नीलम ने थाने में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उसने एसपी से गुहार लगाई। एसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

सीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version