fbpx
News

‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ‘‘ं के लिये सीडीओ ने किया प्रेरित, दिलाया शपथ


हापुड़ः-राष्ट्रीय बालिका सुरक्षा सप्ताह बुधवार से शुरू हो गया। इसके अन्तर्गत बडे पैमाने पर बेटी बचाओं बेटी पढाओं संदेश के साथ कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट के सभागार में मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा सिंह ने उपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बेटी बचाओ बेटी पढाओं के लिये प्रेरित किया। इसके लिये उन्होने सभी को शपथ दिलायी।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है। इसी क्रम में 18 जनवरी से 24 जनवरी तक सुरक्षा सप्ताह मनाने की पहल की गयी है। इस सुरक्षा सप्ताह के मनाने का मकसद बालिकाओं को सुरक्षित माहौल देना, सम्मान देना, प्यार देना, अच्छी शिक्षा देना और देश का एक सशक्त व जिम्मेदार नागरिक बनने के लिये समान अवसर प्रदान करना है। उन्होने लोगो को प्रेरित किया कि बालिकाओं के अस्तित्व को जोखिम मे ना डालें। जन्म पूर्व गर्भ में लिंग पहचान के आधार पर कन्या भ्रूण हत्या बहुत ही अमानवीय, मानवता के प्रति घोर अपराध है। ऐसी मानसिकता बदलने के लिये सामुहिक रूप से और व्यक्तिगत रूप से प्रयास करने की जरूरत है। मुख्य विकास अधिकारी ने उम्मीद जतायी कि लोग बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं करेगे।
विकास भवन के सभागार में बेटी बचाओं बेटी पढाओं को बढ़ावा देने के लिये जिला विकास अधिकारी देवेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें उपजिलाधिकारी ईला प्रकाश ने सभी को शपथ दिलायी। बैठक में जिला प्रबोशन अधिकारी अभिषेक सरोज, जिला समाज कल्याण अधिकारी, डी0सी0एन0आर0एल0एम0 आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page