बिना मानक चल रही स्कूली बसों के विरुद्ध आरटीओ विभाग ने चलाया अभियान,चार वाहन सीज,सात के चालान

हापुड़ (यर्थाथ अग्रवाल मुन्ना)।

जिलें में बेलगाम व नियमों को ताक पर रखकर चल रहे स्कूली वाहनों के विरुद्ध एआरटीओ विभाग ने अभियान चलाकर 27 स्कूली वाहनों की चेकिंग चेकिंग की गई। जिसमें चार वाहन सीज किया गया, जबकि नौ वाहनों के चालान काटे गए।

अवैध रूप से चल रही स्कूली बचसों के विरुद्ध अभियान चलाते हुए शुक्रवार को परिवहन विभाग की टीम ने स्कूलों वाहनों की जांच की।

एआरटीआ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे, एआरटीओ (प्रशासन) छवि सिंह, यात्री कर अधिकारी आशुतोष कुमार उपाध्याय द्वारा स्कूली वाहनों का जांच अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत आज तक 185 स्कूली वाहनों की चेकिंग चेकिंग की गई। इसमें कुछ वाहनों में सामान्य कमियां पाई गई।

उनके संचालकों को एक सप्ताह में कमी दूर करने का निर्देश दिया गया। 13 स्कूली वैन की भौतिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब पाए जाने पर वह थाना में सीज किया गया अन्य 18 वाहनों का चालान भी किया गया।

जनपद के समस्त प्रबन्धक / प्रधानाचार्य से अपील है कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत वह अपने विद्यालय में संचालित समस्त वाहनों के प्रपत्र नियमानुसार पूर्ण होने एवं वाहनों की यांत्रिक दशा ठीक होने पर ही वाहनों के संचालन करें। यदि किसी वाहन के प्रपत्र अपूर्ण/वाहन की यांत्रिक एवं भौतिक दशा स्कूल मानक के अनुरूप पूर्ण नहीं है, तो उसके प्रपत्र/यांत्रिक एवं भौतिक दशा पूर्ण कराकर वाहन का निरीक्षण कार्यालय में कराने एवं फिटनेस प्राप्त करने के उपरांत ही स्कूली वाहन का संचालन करना सुनिश्चित करें। अन्यथा की दशा में स्कूली वाहनों के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष चेकिंग अभियान के अन्तर्गत अपूर्ण/अवैध प्रपत्रों में चालान/निरूद्ध किया जायेगा तथा परिवहन कार्यालय पर कैम्प लगाकर प्रतिदिन 10 बजे से 5:00 बजे तक स्कूली वाहनों के फिटनेस की जांच की जा रही है।

Exit mobile version