बाबूगढ़ पुलिस ने नाट्य टोलियां लोकगीतों के माध्यम से लोगों को किया जागरूक

बाबूगढ़ पुलिस ने नाट्य टोलियां लोकगीतों के माध्यम से लोगों को
किया जागरूक

, हापुड़।

थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में पुलिस ने एक पहल अभियान के तहत नाट्य टोलियां लोकगीतों के माध्यम से लोगों को आपात सेवा यूपी 112 को लेकर जागरूक किया गया। टीम ने दिन भर विभिन्न चौराहों,बैंक व अन्य स्थानों पर नागरिकों को विभिन्न सेवाओं के बारे में रोचक अंदाज में नाट्य टोली के माध्यम से जागरूक किया।

कलाकार सरल शब्दों में अपील कर रहे हैं कि नागरिक सिर्फ अपनी मदद के लिए नहीं बल्कि दूसरों की मदद को आगे आएं और फोन उठा कर यूपी-112 मिलाएं।

हापुड़ जनपद में नागरिकों को 112 की विभिन्न योजनाओं से अवगत कराया जा रहा है। यूपी-112 सिर्फ पुलिस सहायता ही नहीं बल्कि आग लगने, दुर्घटना, प्राकृतिक आपदा, ट्रेन में भी आपात स्थिति में सहायता पहुंचाती है। क्योंकि यूपी-112 का फायर, एम्बुलेंस, एसडीआरएफ, जीआरपी सहित विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ एकीकरण के बाद नागरिकों के लिए मदद का दायरा और बढ़ गया है।

थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया गया कि सहायता के लिए कॉल करने वाले नागरिक का नाम, पता, फोन नंबर सहित सभी जानकारी गुप्त रखी जाती है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि अपने साथ दूसरों की मदद के लिए बेझिझक आगे आएं और 112 पर कॉल मिलाएं।

Exit mobile version