fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सीएचसी में आरक्षित किए 56 बेड

11 और 12 अप्रैल को होगी मॉक ड्रिल, कम जांच पर सीएमओ नाराज, रोज होंगी 1800 जांच

हापुड़। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जिला अस्पताल और गढ़ रोड स्थित सीएचसी में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 56 बेड आरक्षित किए हैं। इसके अलावा शासन से 11 और 12 अप्रैल को मॉक ड्रिल कराने के भी आदेश प्राप्त हुए हैं। उधर, जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में रोजाना 1800 जांच की जाएंगी।

जिले में कोरोना का पहला मामला काफी दिनों बाद आया है। लेकिन आसपास के जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति बढ़ गई है। हालांकि जिले में कोरोना की जांच अभी भी सीमित है। कोविड जांच केन्द्रों पर करीब पांच सौ एनटीपीसीआर जांच हो रही है। लेकिन यह संख्या अपेक्षाकृत कम है। ऐसे में सीएमओ डॉ0 सुनील त्यागी ने रोजाना 1800 जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में सूचनाएं मिल रही हैं कि कोरोना के लक्षण जैसे मरीजों की जांच नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि अस्पताल आने वाले नजला जुकाम के मरीजों का सही तरीके से कोरोना सैंपल लिया जाये।

शासन से निर्देश के बाद अस्पतालों में बेड और दवाइयों की स्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। जिला अस्पताल और गढ़ रोड स्थित सीएचसी में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 56 बेड आरक्षित किए हैं। इसके अलावा शासन से 11 और 12 अप्रैल को मॉक ड्रिल कराने के भी आदेश प्राप्त हुए हैं। इसकी भी तैयारी तेज कर दी गई है। पर्याप्त मात्रा में एंटीजन किट की व्यवस्था करा दी गई है। रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर टीमें रंेडम जांच करेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए बचाव और एहतियात जरूरी है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें और कोरोना लक्षण होने पर जांच कराएं।

Show More

2 Comments

  1. Pingback: xtc bestellen
  2. Pingback: Zara

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page