फायर, उघोगों व अन्य योजनाओं की अधिकारियों ने उघमियों को दी जानकारी,गिनाएं फायदें

हापुड़ । आई आई ए हापुड़ चैप्टर के चेयरमैन शांतनु सिंघल की अध्यक्षता में एक मंथन बैठक का आयोजन आई आई ए सोसाइटी भवन धीरखेडा पर किया गया।

इस बैठक में जिला उद्योग केन्द्र हापुड के उपायुक्त शैलेन्द्र सिंह तथा मुख्य अग्निशमन अधिकारी हापुड मनु शर्मा शामिल हुये.
पोलेन्द्र सिंह ने एमएसएमई उद्योग के लिए राज्य सरकार द्वारा 5 लाख तक का बीमा तथा इन्वेस्टर समिट के अंतर्गत लगाए जाने वाले उद्योगों को दी जाने वाली छूट और लाभ तथा नई योजनाओं की जानकारी दी।. इसके साथ ही एमएसएमई उद्योगो को बैंक के द्वारा दिए जाने वाले लोन पर ब्याज़ में मिलने वाली छूट को बैंक द्वारा ना दिए जाने की समस्या को भी अधिकारी शैलेन्द्र सिंह के समक्ष रखा, जिस पर शैलेन्द्र ने बैंकों के साथ इस समस्या पर एक मीटिंग करने का आश्वासन दिया,

इसके बाद मुख्य अग्निशमन अधिकारी मनु शर्मा ने उद्यमियों को आग लगाने से बचाव के तरीके, मजदूरों के द्वारा काम करने के दौरान की जाने वाली सावधानी और आग लगाने पर उसे सुरक्षित निकालने के उपाय तथा उद्योगो के लिए अग्नि अनापति प्रमाण पत्र लेने के लिए महत्वपूर्ण बातों की जानकारी दी।

सीएफओ मनु शर्मा ने बताया कि जल्द ही हापुड़ धीरखेड़ा की सीमा के पर खरखौदा गांव के आस-पास अग्नि शमन केंद्र खोला जाएगा जिसके लिए जमीन को चिह्नित करने का काम चल रहा है।

बैठक में पवन शर्मा सचिव, सतीश बंसल कोषाध्यक्ष, अशोक छारिया केन्द्रीय कार्यकरणी समिति सदस्य, प्रमोद गोयल मण्डलीय सचिव, राजेंद्र गुप्ता विशेष आमंत्रित सीईसी, सुनील जैन, सौरभ अग्रवाल, नीरज गुप्ता, प्रतीक जैन, जय नारायण गोयल, हरीश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Exit mobile version