fbpx
News

फर्जी अधिकारी बन साइबर ठग ने किसान से की 1.26 लाख की ठगी

हापुड़। पीएम योजना का लाभ दिलाने के नाम पर एक साइबर ठग ने फर्जी अधिकारी बनकर एक किसान से 1.26 लाख की ठगी कर ली। पुलिस नै एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हापुड़ के गांव ददायरा निवासी
अमित कुमार ने बताया है कि 28 फरवरी 2024 को प्रधानमंत्री कुसुम योजना के अन्तर्गत कृषि सोलर पम्प के लिये अपनी माता कान्ता देवी के नाम से एक आवेदन किया था। 13 मार्च 2024 को दोपहर उसके मोबाइल पर एक कांल आयी। जिस पर बोलने वाले व्यक्ति ने उससे कहा कि वह कृषि विभाग से बोल रहा है। पीड़ित ने जो कृषि सोलर पम्प के लिये आवेदन किया है उसका अभी तक पेमेंट नहीं कराया है। जिसकी डेट निकल चुकी
है। यदि इसका अभी ऑनलाइन पेमेंट नहीं कराते हो तो आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा। यह सुन कर उसको लगा की कहीं वह कोई फर्जी व्यक्ति तो नहीं है तो उसने उससे अपनी माता व कृषि भूमि की डिटेल जानने की कोशिश तो उसने उसके मोबाइल के व्हाट्सएप पर माता व कृषि संबंधी डिटेल भेज दी गई। जिसके कारण वह आरोपी की बातों में आ गया और उसने एक लाख 26 हजार रूपये 13 मार्च 2024 ऑनलाइन मोबाइल से पेमेंट कर दिया। इसके बाद से आरोपी को मोबाइल बंद आ रहा है। उसने पता किया तो उसे जानकारी हुई कि किसी व्यक्ति ने फर्जी कृषि अधिकारी बनकर उसके साथ ठगी की है। पीड़ित ने साइबर पुलिस से मामले की शिकायत की है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page