पॉलिसी अधिकारी बनकर 100 करोड़ की ठगी, गाजियाबाद में हापुड़ निवासी जॉनी व जीजा साले गिरफ्तार

गाजियाबाद।
साइबर सेल और गाजियाबाद कविनगर थाना पुलिस ने पॉलिसी अधिकारी बनकर ठगी में जीजा साले समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से पुलिस ने 14 मोबाइल, पासबुक, 5 डेटा पेपर शीट, 20 पॉलिसी लेटर पैड, 6 डेबिट कार्ड, एक पैन कार्ड, दो आधार कार्ड, 6 चेकबुक, 85 विजिटिंग कार्ड और 10 पॉलिसी लेटर पैड बरामद हुए हैं।

कविनगर थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि गिरफ्तार जालसाजों में संदीप गुप्ता और हिमांशु शेखर को धोखाधड़ी के मामले में 7 मई को अलीगढ़ पुलिस ने भी गिरफ्तार किया था। हाल ही में वे जमानत पर बाहर आए थे।

पुलिस के अनुसार करीब 100 करोड़ रुपये की ठगी का पता चला है। साइबर सेल के प्रभारी सुमित कुमार के अनुसार पकड़े गए ठगों ने पूछताछ में अपने नाम हिमांशु शेखर और संदीप गुप्ता निवासी राजनगर एक्सटेंशन एवं हापुड़ के बहादुरगढ़ निवासी जौनी बताए हैं।

प्रिमियम का झांसा देकर ट्रांसफर करवाते थे अमाउंट

कविनगर पुलिस को शिकायत मिली थी कि कुछ जालसाज फोन कर खुद को प्रमुख बैंकों से जुड़े इंशयेारेंस पॉलिसी अधिकारी बताते हैं। फिर कम प्रीमियम पर अधिक लाभ का झांसा देकर एक अकाउंट में रुपया ट्रांसफर करवाते हैं। इस सूचना पर कविनगर पुलिस और साइबर टीम ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार रात रिश्ते जीजा साले हिमांशु और संदीप को दबोच लिया।

फर्जी नंबरों से करते थे कॉल
पूछताछ करने पर आरोपितों स्वीकार किया कि वे गैंग बनाकर ठगी करते हैं। फर्जी आईडी पर सिम तथा फर्जी पते पर बैंक खाता खुलवा लेते हैं। फिर फर्जी नंबरों से कॉल करके पॉलिसी एवं लोन कराने के नाम पर खुद को प्रमुख बैंकों और लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी बताकर फर्जी बैंक खातों में रकम ट्रांसफर करवा लेते हैं। बाद में उस रकम को निकालकर एंकाउंट बंद कर देते हैं।

Exit mobile version