fbpx
News

पंचायत सहायक घर-घर जाकर करेंगे वैक्सीनेशन के लिए जागरुक


हापुड़।
विकास खंड के गांवों में लोगों को कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए जागरूक करने के लिए दस्तक अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत खंड विकास अधिकारी ने पंचायत ग्राम सचिवों आेर पंचायत सहायकों को टीकाकरण से वंचित ओर दूसरी डोज नहीं लगवाने वाले लोगों का डाटा तैयार कर रिपोर्ट ब्लाक कार्यालय को देने का निर्देश दिया गया।
बीडीओ अभिमन्यू सेठ ने कहा कि कोरोना से बचने का टीकाकरण ही उपाय है। टीकाकरण अति आवश्यक है। कोई भी व्यक्ति इसे वंचित नहीं होना चाहिए। तीसरी लहर को आशंका को देखते हुए सरकार ने टीकाकरण कार्य और तेज कर दिया है। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम सचिव और ग्राम पंचायत सहायकों को उनको आवंटित गांवों की वोटर लिस्ट मिलेगी। उसी से घर-घर जाकर प्रत्येक परिवार के सदस्यों के नामों का मिलान कर, डाटा तैयार करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अपनी दूसरी डोल नहीं लगावाई है उनको दूसरी डोज लगवाने के लिए प्रेरित करेंं, जबकि जो लोग बाहर राज्यों से आ रहे है उनकी कोरोना की जांच कराए। साथ ही 15 से 18 वर्ष तक की आयु के युवाओं को अधिक से अधिक डोज लगवाए जाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कि आप की लगन और मेहनत से कोरोना पर रोक लगाई जा सकेगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page