निर्माणधीन बिल्डिंग पर मानचित्र स्वीकृति का फ्लैक्स लगवाये निर्माणकर्ता:सचिव, अवर अभियंताओं को प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध निर्माण चिन्हित करने के दिये निर्देश

 हापुड़।

हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण क्षेत्र में निर्माणकत्र्ताओं को अपनी निर्माणधीन बिल्डिंग पर मानचित्र स्वीकृति का फ्लैैक्स लगवाना होगा। विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्राधिकरण अधिकारी अवैध निर्माण चिन्हित करने में जुट गये है। जिसके उपरांत अवैध निर्माण के खिलाफ सीलिंग व ध्वस्तीकरण की कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। गत मई माह में एचपीडीए द्वारा अवैध निर्माण व प्लाटिंग के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

    जनपद में हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण क्षेत्र में आवासीस,कार्मिशियल व अन्य निर्माण कराने के लिए प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराना होता है। मानचित्र स्वीकृत होने के उपरांत निर्माणकर्ता द्वारा बिल्डिंग का निर्माण कराया जाता है। लेकिन प्रकाश में आया है,प्राधिकरण क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर अवैध व मानकों के विपरीत निर्माण कराकर सरकार को लाखों के राजस्व की हानि पहुंचा रहे है।

     अब हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अवर अभियंताओं व सुपरवाइजरों प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध निर्माण चिन्हित करने में जुट गये है। जिन्हें चिन्हित होने के उपरांत उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

             इस सम्बंध में हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि निर्माणकर्ताओं को निर्देशित किया गया है,कि वह अपनी आवासीय,कार्मिशियल निर्माणधीन बिल्डिंग पर प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृति का फ्लैक्स जरूर लगाये। इसके अलावा मानचित्र स्वीकृति की एक कापी अपने पास रखें। जिसे प्राधिकरण के अधिकारी के मौके पर पहुंचने पर जरूर दिखाये।

      उन्होंने निर्माणकर्ताओं से कहा कि वह निर्माण रोककर प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत जरूर कराये। क्योंकि प्राधिकरण के अधिकारी अवैध निर्माण चिन्हित करने में जुट गये है। जिसके उपरांत सीलिंग व ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करने के साथ-साथ निर्माणकर्ताओं के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही भी की जायेगी।

———– —

Exit mobile version