fbpx
News

निपुण भारत मिशन के तहत चार दिवसीय ब्लॉक स्तरीय शिक्षक प्रशिक्षण का सीडीओ व बीएसए ने किया शुभारंभ ,मार्च 2023 तक निपुण भारत के लक्ष्य को पूर्ण करें-सीडीओ प्रेरणा सिंह

हापुड़ (अमित मुन्ना)।

जनपद हापुड़ के विकास खंड हापुड़ में निपुण भारत मिशन के अंतर्गत चार दिवसीय ब्लॉक स्तरीय शिक्षक प्रशिक्षण के अंतर्गत बुनियादी भाषा एवं गणित में कौशल विकास हेतु 100 शिक्षकों के प्रथम बैच का प्रशिक्षण कार्यक्रम बेथेस्डा क्रिश्चियन एकैडमी मोदीनगर रोड में आज प्रारम्भ हुआ।

सीडीओ प्रेरणा सिंह द्वारा कार्यशाला का उद्घाटन माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।
उन्होंने शिक्षकों को बच्चों में बुनियादी कौशल विकसित करने के लिए तथा शिक्षकों को बच्चों को निपुण बनाने के लिए प्रेरित किया तथा मार्च 2023 तक शिक्षकों को समय से निपुण भारत के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए निर्देश दिए ।कार्यशाला में बेसिक शिक्षा अधिकारीअर्चना गुप्ता ने शिक्षकों को कार्यशाला को गंभीरता से लेने के लिये तथा विभाग से प्राप्त निदेशों का समय से अनुपालन करने हेतु कहा।

खंड शिक्षा अधिकारी सूर्यकान्त गिरि ने सीडीओ को हापुड़ ब्लॉक को मार्च 2023 तक निपुण बनाने हेतु आश्वासन दिया। बेथेस्डा क्रिश्चियन एकैडमी के प्रिंसिपल लॉरेंस जैसन, एडमिनिस्ट्रेटर डॉक्टर अरुण कुमार व वाइज प्रिन्सिपल अनुज कुमार शर्मा को प्रशिक्षण हेतु स्कूल व अन्य सुविधाओं को देने हेतु आभार व्यक्त किया ।

कार्यशाला में डीसी अमित शर्मा , सन्दर्भदाता दीपक अग्रवाल, ललित कुमार, वीरेंद्र कुमार, अनुपम राजवंशी व भावना शर्मा रहे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page