नई शिक्षा नीति में शिक्षा मित्रों को स्थायी करते हुए नियमित वेतनमान दिया जाये:संजीव

-मुख्यमंत्री के नाम 7 सूत्रीय मांग पत्र एडीएम को सौंपा

हापुड़।

 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार के नेतृत्व में शिक्षा मित्रों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम सात सूत्रीय मांग पत्र अपर जिलाधिकारी ज्योत्स्ना बंधु को सौंपा। जिसमें  नई शिक्षा नीति में शिक्षामित्रों को स्थायी करते हुए नियमित वेतनमान देने की मांग की है।

        मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में कहा कि  एक लाख 48 हजार शिक्षा मित्र 23 वर्षों से लगातार निष्ठापूर्वक कार्य कर रहे है। महंगाई के दौर में 10 हजार में परिवार के भरण पोषण नहीं हो पा रहा है। जो शिक्षामित्र कार्यरत है,उनके स्नातक,डीबीटीसी एवं यूपी टैट उत्तीर्ण है।

     उन्होंने मांग पत्र में कहा कि वर्तमान में महंगाई को देखते हुए नियमितीकरण होने तक अन्य राज्यों की भांति शिक्षामित्रों को वेतन,मानदेय देने,मूल विद्यालय से वंचित शिक्षामित्रों को पुन:मूल विद्यालय में समायोजित करने,विवाहित शिक्षामित्र को उसकी ससुराल के जनपद में समायोजित करने,शिक्षामित्रों को ईपीएफ योजना में शामिल करने,शिक्षामित्रों को आयुष्मान योजना में शामिल करते हुए मेडिकल सुविधा प्रदान करने व मृतक शिक्षामित्रों के परिवार को आर्थिक सहायता देते हुए परिवार के एक सदस्य का समायोजित करने की मांग की।

Exit mobile version