fbpx
News

देश पर बलिदान देनें वालें फौजी का मजाक उड़ाना बर्दास्त नहीं -सांसद राजेन्द्र अग्रवाल

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।

क्षेत्रीय भाजपा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि मसाले बनाने वाली एक कंपनी के एक विज्ञापन में देश पर बलिदान देनें वालें फौजी का मजाक उड़ाना बर्दास्त नहीं किया जा सकता हैं। सरकार को तत्काल इस पर रोक लगानी चाहिए।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल बुद्धवार को लोकसभा में इलेक्ट्रॉनिक चैनलों पर सैन्य कर्मी को विदूषक जैसी भूमिका में दिखाने वाले विज्ञापनों पर रोक लगाये जाने के की मांग पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि आजकल विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक चैनलों पर मसाले बनाने वाली एक कंपनी का विज्ञापन प्रायः आता है। विज्ञापन में सेना के एक अधिकारी द्वारा अपने कर्मचारी से भोजन लाकर मेज पर लगाने का निर्देश दिया जाता है। अपने अतिथियों के साथ भोजन की प्रतीक्षा कर रहे इस फौजी तक जब दो-तीन बार कहने के बाद भी भोजन नहीं पहुंचता तो वह स्वयं रसोई की तरफ जाता है तथा अपने कुक को मसालों के कारण अत्यंत स्वादिष्ट बने व्यंजन को खाते हुए देखता है। नाराज फौजी अपनी बंदूक के साथ विदूषक अंदाज में अपने कर्मचारी को मारने के लिए मेज के चारों ओर चक्कर लगाता है।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि किसी भी विज्ञापन में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने के लिए तत्पर रहने वाले सैन्य कर्मी का इस प्रकार की भूमिका में उपहास का विषय बनाना उचित नहीं है तथा सेना के प्रति जन सामान्य के आदर के अनुरूप भी नहीं है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने सभापति के माध्यम से सरकार से अनुरोध किया कि मामलें का संज्ञान लेते हुए इस प्रकार के विज्ञापनों को रोकने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page