fbpx
News

जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन,किया पुरूस्कृत

हापुड़। देहली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल पिलखुआ हापुड़ में क्रीडा भारती हापुड़ एवं कराटे एसोसिएशन हापुड़ द्वारा खेल जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य अतिथि विपिन चौधरी व विशिष्ट अतिथि क्रीड़ा भारती मेरठ प्रांत के प्रांत अध्यक्ष एवं कराटे संघ के अध्यक्ष विशाल मित्तल, ललित गर्ग, श्री वत्स जी एवं स्कूल की प्रधानाचार्य रेखा शर्मा और विशेष आमंत्रित सदस्य डॉ० सुनील तोमर के द्वारा कराटे प्रतियोगिता का शुभारम्भ द्वीप प्रज्लित करके किया गया। स्कूली छात्र-छात्राओं ने कराटे में अपना जबरदस्त कीक व तकनीक से अपनी शक्ति व विद्या का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में 80 से अधिक स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के उपरांत परिणाम सार्वजनिक करते हुए प्रतिभागियों के बीच मेडल व प्रशस्ति पत्र का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि विपिन चौधरी ने प्रतिभागियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों ने जिस तरह से अपने धैर्य व परिश्रम की झलक कराटे कोट में दिखायी है। यह उनके मजबूत व पक्के इरादे को दर्शाता है। मौजूदा दौर उंगलियों का है। बच्चे अक्सर कम्प्यूटर, लैपटाप, मोबाइल में व्यस्त रहते हैं। साथ ही कामकाज भी इसपर अधिक रूप से निर्भर होता जा रहा है। इन सबके बीच बच्चों का एक अलग मार्ग चुनना, वह भी कराटे, जहां पसीने के साथ शरीर से खून भी निकलता हो, निश्चित रूप से बड़ी बात है। सेल्फ डिफेंस के संदर्भ में भी यह विद्या बेहद उपयोगी है। क्रीड़ा भारती मेरठ प्रांत के प्रांत अध्यक्ष एवं कराटे संघ के अध्यक्ष ने खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि इन्हीं में से कोई भी प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनेगा और क्षेत्र का नाम रोशन करेगा। खिलाड़ियों को अनुशासन में रहकर आगे बढ़ने की सीख दी और उच्च पदों पर खिलाड़ियों को आसीन होने पर जोर दिया। इस दौरान कराटे प्रशिक्षक रोहताश सिंह ने कहा कि उनकी कोशिश है कि शिक्षा के साथ बच्चे सेल्फ डिफेंस के मायने को समझें। उन्हें उम्मीद है कि इस मामले में हापुड़ आगे रहेगा। कराटे प्रशिक्षका मनीषा ने बताया की अपने- अपने वर्ग में
प्रथम स्थान बालिका वर्ग में यशस्वी शर्मा, राधिका, वेदांशी, यशस्वी जवल, आराध्या, शुभी आनंद शर्मा, दिया तोमर, आदिति, सानिया, सरस्वती, पूर्णा, अंशिका, यशिका, परिधि, काव्या कंसल, खुशबू, परी शर्मा, तुलसी, अक्सा मलिक, आस्था राणा, प्रतिभा, कशिश यादव, नंदिनी, अलीशा, धनु, आशु, इशिका तेवतिया रही।
प्रथम स्थान बालक वर्ग में समर अदीब, अरनव सैनी, कार्तिक राना, जिसान, अनुभव, कृष्णा, अलीशान, जैन, अफजल, शोएब, आदित्य, ओवैस चौधरी, सौर्य रहे।

द्वितीय स्थान बालक वर्गमें अब्दुल कवी, अरहम, चिराग सैनी, मानव, ईशान, शहजाद, जहेब मलिक रहे।
द्वितीय स्थान बालिका वर्ग में अवनी, चेतना चौहान, मानवी, देवीका, कामिनी ,वैष्णवी, अवंतिका पूर्णिमा, टीना शर्मा, सौम्या, अमृता, हफजा रही।

तृतीय स्थान में बालिका वर्ग में भूमि, नबीहा रही।
तृतीय स्थान बालक वर्ग में मोहम्मद शाद, आसिफ प्राप्त किया।
इस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में कपिल शर्मा, नीरज पाल, करण शर्मा, आशु शर्मा, मनीषा, नेहा सैनी रहे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page