fbpx
News

जिला टॉपर रहे जे0एम0एस0 ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के छात्र-छात्राएं,किया सम्मानित

हापुड़ (अमित अग्रवाल मुन्ना)।
स्थानीय जे एम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में अध्यनरत बी०बी०ए० विभाग के छात्र-छात्राओं ने हापुड़ जनपद में चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय मेरठ द्वारा विषम सेमेस्टर 2023-24 के परीक्षा परिणाम के आधार पर एकेडेमिक्स में अपना रुतबा कायम किया है। इस शैक्षणिक उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर करते हुए संस्थान के  मैनेजमेंट ने संस्थान में मेरिटोरियस छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिवावको का भव्य स्वागत किया।

यह जानकारी देते हुए संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ आयुष सिंघल ने बताया कि बी०बी०ए० प्रथम वर्ष की छात्रा दृष्टि यादव ने सर्वाधिक अंक (82%) प्राप्त कर प्रथम श्रेणी से संस्थान का नाम रोशन किया है। इसी क्रम में बी०बी०ए० प्रथम वर्ष की छात्रा गरिमा यादव ने (80.33%) अंक प्राप्त कर द्वितीय श्रेणी एवं बी०बी०ए० प्रथम वर्ष की छात्रा गुनगुन वर्मा ने (80.17%) अंक प्राप्त कर तृतीय श्रेणी प्राप्त कर संस्थान एवं अपने विभाग का नाम रोशन किया है। विभाग के विभागाध्यक्ष अंकित नागर ने जानकारी दी कि टॉप टेन में आने वाले छात्र-छात्राओं ने भी 70% से अधिक अंक प्राप्त कर विभाग में अपना शैक्षणिक रिकॉर्ड बनाया है। जिसमे गुनगुन रानी (78.17%), अंशरा (77.83%), हर्ष चौहान (77.67%), गरिमा सैनी (76.67%), मयंक शर्मा (75%), मनी वशिष्ठ (73.67%) तथा राघव गर्ग ने (72.50%) अंक प्राप्त कर बी०बी०ए० विभाग के एकेडेमिक्स में चार चाँद लगा दिए है।
संस्थान के सचिव डॉ रोहन सिंघल ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि बी०बी०ए० द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने भी चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय मेरठ द्वारा विषम सेमेस्टर 2023-24 के परीक्षा परीणाम के आधार बी०बी०ए० प्रथम वर्ष की तरह केवल हापुड़ जनपद में ही नहीं अपितु आस पास के जनपदों में एवं चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय मेरठ में अपनी पहचान बनाई है। बी०बी०ए० द्वितीय वर्ष की छात्रा ख़ुशी सिंघल ने सर्वाधिक अंक (81%) प्राप्त कर संस्थान का गौरव बढ़ाया है। इसी क्रम में बी०बी०ए० द्वितीय वर्ष की छात्र दिशु मालिक ने (78.33%) अंक प्राप्त कर द्वितीय श्रेणी तथा निम्मी चौधरी ने (76.50%) अंक प्राप्त कर तृतीय श्रेणी प्राप्त कर संस्थान एवं अपने विभाग की अपनी एक पहचान बनाई है। डॉ रोहन सिंघल ने द्वितीय वर्ष के टॉप टेन में आने वाले सभी छात्र-छात्राओं जैसे – इत्ती सिंघल (76%) अंक, रिंकी कपूर (76%) अंक, ऋतिक (75.67%) अंक, काजल पाल (75.33%) अंक, रितिका गर्ग (74.67%) अंक, साक्षी तेवतिया (74.17%) अंक तथा अभय भारद्बाज (71.83%) अंक प्राप्त कर अपनी ऐकडेमिक उपलब्धि दर्ज की है।
बी०बी०ए० विभाग के सभी प्राध्यापकों ने हर्ष व्यक्त किया कि बी०बी०ए० प्रथम वर्ष की छात्रा गुनगुन वर्मा के अकाउंट विषय में सर्वाधिक अंक (93%) एवं बी०बी०ए० द्वितीय वर्ष के छात्र दिशु मलिक ने टीम बिल्डिंग एंड लीडरशिप विषय में सर्वाधिक अंक (89%) प्राप्त करना एक मील का पत्थर साबित हुआ है
संस्थान के महानिदेशक प्रोफेसर डॉ सुभाष गौतम ने जे एम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स की गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संस्थान के माननीय मैनेजमेंट ने हापुड़ जनपद के जे एम एस ग्रुप के टॉपर्स को चेक, ट्रॉफी, मैडल, प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर पूर्व वर्षो की भाँति उनके अभिवावको के समक्ष सम्मान देकर बड़ी पहल करते हुए मेरिटोरियस छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन किया है तथा लगभग 51,000 रुपए/- की स्कालरशिप धनराशि भी मेरिटोरियस छात्र-छात्राओं को संस्थान ने प्रदान की है।
अवार्ड सेरेमनी के अंत में संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर व महानिदेशक ने सभी अभिवावको का आभार प्रकट किया तथा बी०बी०ए० विभाग के विभागाध्यक्ष एवं प्राध्यापकों को उत्तम परीक्षा परिणाम के लिए हार्दिक बधाईया दी और कहा कि अधिकतर प्राध्यापकों का 85% से 100% तक व्यक्तिगत परीक्षा परिणाम छात्र-छात्राओं के आने वाले उज्जवल भविष्य के लिए वरदान के रूप में साबित होगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page