fbpx
News

छात्रा वानिया शेख की मौत पर हापुड़ के कांग्रेसियों ने निकाला कैंडल मार्च

छात्रा के सुसाइड के लिए जिम्मेदार आरोपी छात्र को सख्त से सख्त सजा दिलाने की कांग्रेस जनों ने की मांग

कांग्रेस जनों ने शहीद स्मारक पर पहुंचकर मृतक वानिया शेख की मौत पर रखा 2 मिनट का मौन, दी श्रद्धांजलि

हापुड़। कांग्रेस जन बुलंद शहर रोड स्थित मोहल्ला पीर बहाउद्दीन में एकत्रित हुए। जहां कांग्रेस जनों ने मुस्लिम छात्रा वानिया शेख की मौत पर विरोध में शहर में कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च मोहल्ला पीर बहाउद्दीन से शुरू होकर सिकंदर गेट स्थित शहीद स्मारक तक निकाला गया। मुस्लिम छात्रा वानिया शेख को न्याय दिलाने के लिए दर्जनों की संख्या में लोग कैंडल मार्च में एकत्रित हुए और छात्रा के आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए हाथों में नारों से लिखी तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च सेवादल यंग ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष निसार खान के नेतृत्व में निकाला गया। कैंडल मार्च में शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल और सेवादल के प्रदेश सचिव अंकित शर्मा भी पहुंचे।शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा हैं कि वानिया असद शेख मेरठ के सुभारती विश्वविधालय से बीडीएस द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। एक सहपाठी के छेड़छाड़ करने और थप्पड़ मारने से क्षुब्ध होकर 19 अक्टूबर दिन बुधवार की दोपहर वानिया ने कॉलेज की चौथी मंजिल से कूदकर छलांग लगा दी थी। वानिया अस्पताल में 48 घंटे तक जिंदगी और मौत से जूझती रही और 21 अक्टूबर दिन शुक्रवार को दोपहर तीन बजे आखिरकार छात्रा वानिया ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

प्रदेश कांग्रेस सचिव डॉक्टर शोएब ने कहा हैं कि इस घटना क्रम से कांग्रेस जनों में काफी रोष हैं। कांग्रेस जनों की मांग हैं कि वानिया की मौत के जिम्मेदार आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएं। घटना के आरोपी पर हल्की धाराओं में केस दर्ज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने से मृतक छात्रा को न्याय नहीं मिलने वाला। सेवादल के प्रदेश सचिव अंकित शर्मा ने कहा हैं कि मृतक छात्रा वानिया शेख और उसके परिवार को न्याय तभी मिलेगा जब घटना के जिम्मेदार आरोपी को अपने कर्मों की सख्त से सख्त सजा मिलेगी।

सेवादल यंग ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष निसार खान ने कहा हैं कि हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज तो दिया हैं। लेकिन भाजपा सरकार के चलते जिस तरह से बिलकिस बानो वाले मामले में 11 आरोपियों को रिहा कर दिया गया था, ठीक उसी तरह इस मामले में भी आरोपी पर हल्की धाराओं में केस दर्ज कर जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा। जो कि एक विशेष धर्म के साथ साथ एक परिवार के साथ भी अन्याय होगा। उन्होंने कहा हैं कि आरोपी कोई भी हो धर्म जाति से ऊपर उठकर उसे सिर्फ आरोपी ही समझा जाएं और सख्त से सख्त सजा दिलाई जाए। कांग्रेस जनों ने कैंडल मार्च निकालने के पश्चात सिकंदर गेट स्थित शहीद स्मारक पर पहुंचकर मृतक छात्रा की मौत पर उसकी आत्मा शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा और मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान विक्की शर्मा, राहुल शर्मा, गौरव गर्ग, भरतलाल शर्मा, देवेंद्र कुमार, अतिकुर रहमान सैफी, सादक कुरैशी, निसार अहमद, जलालुद्दीन सैफी, सद्दाम, अनूप कर्दम, नौशाद अब्बासी, नईम, मेहराज, चौधरी इलियास, नईम, आसिफ सैफी, फोरमैन साहब, आमिर सैफी, दिलशाद , रिजवान चौधरी, जहीर , फिरोज पठान, चांद, यामीन, मोनू कुरैशी, गुज्जू पठान, मुस्तकीम चौधरी, मोजम, उस्मान सैफी, शादाब मलिक, मोनू कुरैशी, शाहिद, राईन, सुएल, गुल्लू, मुजम्मिल मलिक , चमन कुरैशी दानिश, लल्लू मंसूरी, वसीम मलिक आदि लोग मौजूद रहें.!!

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page