गंगा एक्सप्रेसवे पर दिया किसानों ने धरना

अंडरपास नहीं बनने से खेतों पर नहीं जा पा रहे किसान

हापुड़। गंगा एक्सप्रेसवे से प्रभावित खेतों पर जाने के लिए किसानों ने भाकियू के आह्नान पर अंडरपास और सर्विस रोड की मांग को लेकर निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे पर धरना दिया। किसानों ने कहा कि सर्विस रोड नहीं मिलने से करीब दो हजार बीघा जमीन प्रभावित होगी, इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। मांग पूरी नहीं होने तक धरना जारी रहेगा। हालांकि अधिकारियों के आश्वासन पर धरना समाप्त कर दिया गया।

भाकियू अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष पवन हूण ने कहा कि गंगा एक्सप्रेसवे के अधीन जो जमीन अधिग्रहण से बच गई है, उस जमीन पर जाने के रास्ते बंद हो चुके हैं। इस वजह से सभी किसानों की फसल ज्यों की त्यों खड़ी है, आने वाले समय में यह किसानों की बड़ी समस्या होगी। इन खेतों पर जाने के लिए सर्विस रोड अवश्य मिलनी चाहिए।

औरंगाबाद मतनौरी मार्ग से आघापुर अंडर पास तक सर्विस रोड दी जाए। ताकि किसान अपने खेतों पर आसानी से जा सकें। बीते काफी समय से इस मांग को उठाया जा रहा है। लेकिन अधिकारी सुनने का नाम नहीं ले रहे हैं। जब तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं होगा। हाईवे पर काम शुरू नहीं होने दिया जायेगा।

विरोध में सोमवार को किसान धरने पर डटे रहे। दोपहर बाद आईआरबी मैनेजर विनोद शर्मा, सहायक अभियंता आरसी मोगा और नायब तहसीलदार पुष्पा ने किसानों को आश्वासन दिया और ज्ञापन लेकर लौट गए, जिस पर किसानों ने धरना समाप्त किया।

इस मौके पर रामकुमार आर्य, विजेन्द्र अधाना, शैंकी त्यागी, योगेन्द्र शर्मा, विनीत कुमार, अजयपाल, खड़क सिंह, सुभाष चंद, रूपराम सिंह, मनोज, लीले सिंह, शोभाराम आर्य, ग्रंथ सिंह, डॉ0 ओमकार सिंह, प्रवेश हूण मौजूद रहे।

Exit mobile version