कुत्तों का आतंक, बच्चे पर झपटा कुत्तों का झुंड

हापुड़। घुंघराला में खेत पर जा रहे सात वर्षीय बच्चे पर कुत्तों का झुंड झपट पड़ा। बच्चे के पैर की खाल को बुरी तरह नोच लिया, कमर और पेट पर भी वार किया। खेतों में काम कर रहे लोगों ने किसी तरह बच्चे को बचाया, उसका इलाज गढ़ रोड सीएचसी में चल रहा है। जिले में खूंखार होते कुत्ते बच्चों के लिए खतरा बन रह हैं।

घुंघराला निवासी फरियाद का सात वर्षीय पुत्र अदनान घर के पास ही खेतों पर जा रहा था। इसी दौरान सात कुत्तों के झुुंड ने अदनान को रास्ते में ही घेर लिया। खूंखार कुत्तों ने उसे नीचे गिराकर नोचना शुरू कर दिया। पैर में कई स्थानों पर बच्चे को जख्म कर दिया। कमर और पेट पर भी उसे कई जगह काटा।

खेतों पर काम कर रहे किसानों ने किसी तरह खूंखार कुत्तों के झुंड को भगाकर बच्चे की जान बचाई। बच्चे का इलाज गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। सोमवार को उसकी मां बच्चे को लेकर टीका लगवाने भी आई। इसके अलावा अर्जुननगर, लज्जापुरी, ईदगाह रोड पर भी कुत्तों का आतंक अधिक है। इन क्षेत्रों से रोजाना बड़ी संख्या में लोग रेबीज की वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं।

अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में है वैक्सीन

अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में रेबीज की वैक्सीन है। कुत्ता, बंदर के काटे मरीजों को वैक्सीन लगवाई जा रही है। कुत्ता आदि के काटने पर लापरवाही न बरतें, वैक्सीन अवश्य लगवाएं। – डॉ. सुनील त्यागी, सीएमओ।

Exit mobile version