कार्तिक गढ़ गंगा मेले में शुरू हुआ जनपद में भारी वाहनों का डायर्वजन

हापुड़।

उत्तर भारत के प्रमुख कार्तिक गंगा मेलें में लाखों श्रद्धालुओं के आने की सम्भावनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहली बार दो चरणों में रूट डायर्वजन किया है। पहला रुट डायर्वजन शुक्रवार दोपहर से चालू कर दिया। जिससे भारी वाहन अब जनपद के अंदर नहीं आ सकेगें।

जानकारी के अनुसार कार्तिक गढ़ गंगा मेले में लगातार आ रहे श्रद्धालुओं कीलम्बी कतार को देखते हुए हापुड़ में नेशनल हाईवें-9 पर शुक्रवार दोपहर से 6 नवम्बर की रात्रि तक जनपद में रूट डायर्वजन कर दिया।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि राहगीरों व यात्रियों को परेशानी ना हो,इसलिए पहली बार गंगा मेलें में दो चरणों में रूट डायर्वजन किया गया हैं।
पहला चरण चार नवंबर दोपहर 12 बजे से छह नवंबर दोपहर 12 बजे तक रहेगा। जबकि दूसरा चरण छह नवंबर की दोपहर 12 बजे से शुरू होकर नौ नवंबर की आधी रात तक लागू रहेगी।

पहले चरण में दिल्ली-लखनऊ

हाईवे 9 पर पिलखुवा के छिजारसी, सोना पेट्रोल पंप, ततारपुर बाईपास से बुलंदशहर-मेरठ की ओर जाने वाले वाहनों की एंट्री होगी। जबकि लखनऊ, बरेली, शाहजहांपुर की ओर जाने वाले निजी और रोडवेज बसों को स्याना चौपला से डायवर्ट किया जाएगा। हल्के निजी वाहन हाईवे पर आ जा सकेंगे। लेकिन दूसरे चरण में भीड़ बढने पर हल्के वाहनों को भी प्रतिबंधित किया जा सकता है। ऐसे में छोटे वाहनों को भी प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। इसके अलावा रोडवेज बसों का भी मार्ग बदला जाएगा। मुरादाबाद, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली की ओर जानी वाली रोडवेज बसों का संचालन भी बदले हुए मार्ग से संचालित होगा।

उधर ऐसा होगा रूट डायवर्जन –

दिल्ली से मुरादाबाद व रामपुर : दिल्ली से हापुड़ आकर बुलन्दशहर बाईपास से बुलंदशहर से नरौरा वाया डिबाई से बबराला से बहजोई से चन्दौसी से वाहन मुरादाबाद जाएंगे।

मेरठ से मुरादाबाद जाने वाला यातायात: मेरठ से मुरादाबाद जाने वाले यातायात को मवाना रोड से मीरापुर बैराज से बिजनौर कोतवाली होकर नहटौर से धामपुर से काठ होते हुए निकाला जाएगा।

मुरादाबाद से दिल्ली : मुरादाबाद से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को मुरादाबाद क्षेत्रान्तर्गत कांठ से धामपुर से नहटौर से बिजनौर से मीरापुर से मवाना से मेरठ मोदीनगर से गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

गजरौला से दिल्ली : गजरौला से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को गजरौला से चांदपुर से हल्दौर से बिजनौर, मीरापुर बैराज से मवाना से मेरठ से मोदीनगर से गाजियाबाद से निकाला जाएगा।

दिल्ली से रामपुर :

दिल्ली से रामपुर जाने वाला वाहनों को हापुड़ से डायवर्ट करके बुलंदशहर से नरौरा से बबराला से बहजोई से चंदौसी से बिलारी से शाहबाद होते हुए रामपुर भेजा जाएगा।

मुरादाबाद से मेरठ :

मुरादाबाद से मेरठ जाने वाले भारी वाहनों को अतरासी रोड से अमरोहा से नौगावां सादात से नुरपूर बिजनौर, बैराज से मीरापुर से मेरठ भेजा जाएगा।

रामपुर से दिल्ली :

रामपुर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को रामपुर क्षेत्रांर्तगत शाहबाद से डायवर्ट होकर बिलारी से चंदोसी से बबराला से नरौरा से सिकन्दराबाद से नोएडा से दिल्ली भेजा जाएगा।

चांदपुर से गजरौला होते हुए दिल्ली:

चांदपुर से गजरौला होते हुए दिल्ली को जाने वाले वाहनों को मवाना से मेरठ, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

अमरोहा से दिल्ली :

अमरोहा से दिल्ली जाने वाले वाहनों को नूरपुर से बिजनौर से मवाना से मेरठ, गाजियाबाद से दिल्ली भेजा जाएगा।

धनौरा बछराउ से दिल्ली:

धनौरा से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों को चांदपुर से बिजनौर ले मवाना मेरठ होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

संभल से दिल्ली: संभल से दिल्ली जाने वाला भारी वाहनों को संभल से बहजोई से बबराला से डिबाई से बुलंदशहर से दादरी से नोएडा से ओखला बैराज से दिल्ली भेजा जाएगा।

हसनपुर से दिल्ली:

हसनपुर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को संभल से बहजोई से बबराला से नरौरा से बुलंदशहर से सिकन्दराबाद से नोएडा होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

स्याना से मेरठ :

स्याना से मेरठ जाने वाले वाहनों को बीबीनगर, गुलावठी, हाफिजपुर, हापुड़ से खरखौदा होकर मेरठ जाएगा।

Exit mobile version