कई वर्षों से गृहकर और जलकर जमा न करने वाले लोगों से होगी राजस्व की वसूली

नगर पालिका का 2.80 करोड़ बकाया, राजस्व वसूली की बैठक में एडीएम ने दिए निर्देश

हापुड़। नगर के 867 गृह स्वामियों ने नगर पालिका को 2.80 करोड़ रुपये का कर नहीं चुकाया है। जिनके खिलाफ नगर पालिका द्वारा जल्द ही कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है। नगर पालिका द्वारा इन बकायेदारों को नोटिस जारी किया जायेगा। इसके बाद भी यदि वह कर जमा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ वसूली की कार्यवाही की जायेगी। मंगलवार को हुई राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक में एडीएम श्रद्धा शांडिल्यायन ने नगर पालिका के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

नगर पालिका के अंतर्गत नगर में 46 हजार आवासीय और व्यवसायिक भवन स्वामी हैं। इनमें से 43 हजार आवासीय भवन स्वामी और 2772 व्यवसायिक भवन स्वामी शामिल हैं। 867 भवन स्वामी ऐसे हैं जिन्होंने दस वर्षों से गृह और जल कर जमा नहीं किया है। दस वर्षों में इन पर अब तक 2.80 करोड़ रुपये का कर बकाया हो चुका है। हाल ही में एडीएम श्रद्धा शांडिल्यायन ने नगर पालिका के अधिकारियों को बकायेदारों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए थे। नगर पालिका के अधिकारियों ने एडीएम को मंगलवार को सूची सौंप दी है।

एडीएम श्रद्धा शांडिल्यायन ने बताया कि नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी बकायेदारों को नोटिस जारी किए जाएं। यदि वह नोटिस के बाद भी कर जमा नहीं करते हैं तो आरसी जारी कर कार्यवाही की जायेगी। इसके अलावा हाल ही में नगर में जहां भी नए भवनों का निर्माण हुआ है उनका सर्वे कराया जायेगा।

Exit mobile version