fbpx
News

एलआईसी, एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अडानी समूह में निवेश के विरोध में कांगेसियों नै किया प्रदर्शन,संसद में चर्चा की मांग

हापुड़। सोमवार को जिला व शहर कांग्रेस जनों ने बुलंदशहर रोड स्थित स्टेट बैंक के बाहर एकत्रित होकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल की अगुवाई में सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता स्टेट बैंक के बाहर एकत्रित हुए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

विरोध प्रदर्शन के दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा हैं कि केंद्र सरकार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एलआईसी जैसे सरकारी संस्थानों से देश के करोड़ों खाताधारकों का रुपया अडानी समूह को देने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की मोदी सरकार की नीयत से पूरा देश खासकर मध्यम वर्ग चिंतित हैं। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों – एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारको और एसबीआई के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद करने के ईरादे से मोदी सरकार ने जबरदस्ती एलआईसी, एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अडानी समूह में निवेश किया हैं जिसका परिणाम यह हुआ हैं कि पिछले कुछ दिनों में एलआईसी के 39 करोड़ पॉलिसी धारकों और निवेशकों को करीब 33,060 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ हैं। साथ ही एसबीआई (भारतीय स्टेट बैंक) और अन्य भारतीय बैंकों ने भी अडानी समूह को भारी मात्रा में कर्ज दिया हैं। जबकि अडानी समूहों पर भारतीय बैंकों का 80 हजार करोड़ रुपया बकाया हैं।
प्रदेश सचिव/जिला प्रभारी शमीम अय्यूब उझारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कॉरपोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए नियम बदलने के विचार के खिलाफ हैं। कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता गरीब और आम आदमी के साथ खड़ा हैं और हमेशा खड़ा रहेगा। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मांग की हैं कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के तहत हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट की विस्तार से निष्पक्ष जांच की जाएं। साथ ही एलआईसी, एसबीआई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के जबरदस्त निवेश पर संसद में चर्चा की जाएं। इतना ही नही, निवेशकों की सुरक्षा के लिए उचित कदम भी उठाए जाएं।
इसी बीच कांग्रेस जनों ने गीत गाकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला भी बोला हैं। प्रदर्शन करने वालो में जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी, वाई के शर्मा, पीसीसी सदस्य अरविंद शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष डॉक्टर जकरिया मनसबी, सेवादल जिलाध्यक्ष अंकित शर्मा, भरतलाल शर्मा, सुबोध शास्त्री, सीमा शर्मा, असलम सैफी, राहुल शर्मा, विक्की शर्मा, गौरव गर्ग, सुखपाल गौतम, देवेंद्र कुमार, निसार पठान, सादिक, सादक कुरैशी, अमित सैनी, तारेश्वर् त्यागी, यशपाल सिंह ढिलौर, सुदेश कुमार, नरेश भाटी, हसन आतिफ, आस मोहम्मद, लोकेश बरवाल, एजाज अहमद, एजाज अहमद, मनोज कौशिक, मेजर शौकीन चौधरी, जलज तेवतिया, अमरजीत जंगी , विकास त्यागी, राहत चौधरी, चमन शर्मा सहित सैकड़ों कांग्रेस जन मौजूद रहें.!

Show More

One Comment

  1. Pingback: fairfax psychiatry

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page